chennai news in hindi: मीडिया राजनेताओं के जातिगत नामों का उपयोग करने से बचे : डीएमके सांसद

chennai news in hindi:  मीडिया राजनेताओं के जातिगत नामों का उपयोग करने से बचे : डीएमके सांसद

shivali agrawal | Updated: 04 Jul 2019, 03:17:34 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

डीएमके DMK सांसद एस. सेंथिल कुमार ने बुधवार को तमिलनाडु Tamilnadu के मीडिया हाउसों से राजनेताओं के जातिगत cast name नामों का उपयोग नहीं करने का आग्रह किया।

चेन्नई. डीएमके DMK सांसद एस. सेंथिल कुमार ने बुधवार को तमिलनाडु Tamilnadu के मीडिया हाउसों से राजनेताओं के जातिगत cast name नामों का उपयोग नहीं करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जाति व्यवस्था कई भारतीयों के मन में जीवन का एक अंतर्निर्मित हिस्सा बन चुकी है और इस व्यवस्था का उन्मूलन जितना आसान लगता है, उतना है नहीं। अभी भी लोगों को जातिगत अत्याचारों से छुटकारा नहीं मिल पाया है। यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा भारत में वर्ष १९५० में जाति व्यवस्था को संवैधानिक रूप से समाप्त कर दिया गया था, लेकिन यह अभी भी जारी है। उन्होंने सवाल किया कि क्या एससी/एसटी में पैदा होने वाले लोग उच्च जाति के लोगों जैसे अपने नाम का इस्तेमाल करने में खुश होते हैैं? केरल जैसे प्रगतिशील राज्य, जहां साक्षरता दर इतनी अधिक है, में वरिष्ठ राजनीतिक दल के नेताओं समेत अन्य लोग अपने जातिगत नाम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इस संस्कृति को जड़ से खत्म कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे मीडिया से राजनेताओं के जातिगत नाम का इस्तेमाल नहीं करने का आग्रह करते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned