scriptस्नातक कार्यक्रम शुरू करने के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग से मंजूरी मिलने की उम्मीद, 11 नए मेडिकल कॉलेजों में | medical college | Patrika News

स्नातक कार्यक्रम शुरू करने के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग से मंजूरी मिलने की उम्मीद, 11 नए मेडिकल कॉलेजों में

locationचेन्नईPublished: Jun 23, 2021 08:49:20 pm

स्नातक कार्यक्रम शुरू करने के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग से मंजूरी मिलने की उम्मीद- 11 नए मेडिकल कॉलेजों में

medical

medical

चेन्नई. स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा कि तमिलनाडु सरकार 2021 को 11 नए मेडिकल कॉलेजों में स्नातक कार्यक्रम शुरू करने के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) से मंजूरी मिलने की उम्मीद है। केंद्र सरकार ने देश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ाने के लिए पहले रामनाथपुरम, विरुदनगर, डिंडीगुल, अरियालुर, कृष्णागिरी, नीलगिरी, कल्लाकुरिची, तिरुवल्लूर, तिरुपुर और नामक्कल सहित 11 नए मेडिकल कॉलेज शुरू करने की अनुमति दी थी। .
रिपोर्टों के अनुसार स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए बुनियादी ढांचा तैयार करने के प्रयासों में तेजी लाई है। उन्होंने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यम द्वारा डॉक्टरों के संघ के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक में भाग लिया था। उन्होंने कहा कि कॉलेज के लिए पद भी पहले ही सृजित किए जा चुके हैं। राज्य सरकार अगले महीने एनएमसी द्वारा निरीक्षण की उम्मीद कर रही है। स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि बुनियादी ढांचे के मामले में एनएमसी के पास मानदंड हैं और निरीक्षण से पहले सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसलिए राज्य सरकार ने सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के काम में तेजी लाने के साथ-साथ काम में तेजी लाई है। एनएमसी के बुनियादी ढांचे के मानदंड में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए व्याख्यान कक्ष, प्रशासनिक भवन, अन्य शामिल हैं।
स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि राज्य यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि छात्रों के लिए छात्रावास और प्रोफेसरों के लिए आवासीय सुविधाओं सहित बुनियादी सुविधाएं तैयार हों। सरकार को इस साल तक मंजूरी मिलने की उम्मीद है। पहले निरीक्षण के बाद यदि कोई खामियां हैं, तो उन्होंने कहा कि सरकार दूसरे निरीक्षण में उन्हें ठीक करेगी। अंतरिम बजट के दौरान तमिलनाडु सरकार ने कॉलेजों के लिए 2,47,093 करोड़ रुपए आवंटित किए। बढ़ी हुई मेडिकल सीटें राज्य के अधिकांश जिलों में तृतीयक स्वास्थ्य सेवा के निर्माण में मदद करेंगी। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने कहा कि डॉक्टरों ने वेतन बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने इस पर संज्ञान लेते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो