मेडिकल कालेज के विद्यार्थी उतरे सडक़ पर

मेडिकल कालेज के विद्यार्थी उतरे सडक़ पर

shivali agrawal | Publish: Aug, 08 2019 05:35:46 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Vellore शहर के अडक़म्बारै स्थित वेलूर मेडिकल कालेज में बुधवार को केन्द्रीय सरकार द्वारा लाए जा रहे राष्ट्रीय मेडिकल आयोग बिल (एनएमसी) के विरोध में विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किए।

Vellore . शहर के अडक़म्बारै स्थित वेलूर मेडिकल कालेज में बुधवार को केन्द्रीय सरकार द्वारा लाए जा रहे राष्ट्रीय मेडिकल आयोग बिल (एनएमसी) के विरोध में विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किए। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने कहा केन्द्र सरकार द्वारा विद्यार्थियों को पांच वर्ष तक मेडिकल की पढ़ाई करने के बाद ही चिकित्सक की मान्यता दी जाएगी, लेकिन एनएमसी बिल लागू होने के बाद सिद्धा आयुर्वेदिक, यूनानी एवं होम्योपैथिक पद्धति के जरिए मरीजों का इलाज करने वाले डाक्टरों व वैद्यों को छह मास का कोर्स करने पर चिकित्सक की मान्यता मिल जाएगा। यानी पांच वर्ष तक कड़ी मेहनत कर मेडिकल की शिक्षा पूरी करने वाले चिकित्सकों के बराबर छह माह का कोर्स करने वाले चिकित्सक मरीजों का इलाज करेंगे। मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों ने लगातार चौथे दिन बुधवार को भी कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि यदि केन्द्र सरकार यह बिल वापस नहीं लेती है तो वे भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned