बच्चों के साथ मीट व ग्रीट कार्यक्रम

बच्चों के साथ मीट व ग्रीट कार्यक्रम

Santosh Tiwari | Publish: Sep, 09 2018 06:22:45 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

चिकित्सकों ने दी एडवांस्ड फर्टिलिटी ट्रीटमेंट की जानकारी

चेन्नई. मिरेकल एडवांस्ड रिप्रोडक्टिव सेंटर के दस साल पूरे होने पर आईवीएफ प्रक्रिया से जन्म लिए बच्चों के साथ मीट व ग्रीट कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रो.ए. राजशेखरन मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर सेंटर के निदेशक डा. एम.डी. किनी, डिप्टी डाइरेक्टर डा. सीतामनी साहू तथा साइंटिफिक डाइरेक्टर डा. पी.एस.आर. मूर्ति उपस्थित थे।

इस मौके पर बच्चों के लिए ड्राइंग कम्पटीशन का आयोजन किया गया। विजेता बच्चों को उपहार देकर पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित थे। इस दौरान चिकित्सकों ने एडवांस्ड फर्टिलिटी ट्रीटमेंट की जानकारी दी। साथ ही अद्यतन प्रौद्योगिकी में निवेश की जरूरत पर बल दिया। सेंटर की ओर से 1 से 31 अक्टूबर तक निशुल्क कंसल्टेशन एवं ब्लड टेस्ट किया जाएगा।

सन टू ह्यूमन मेडिटेशन कैम्प २१ से

चेन्नई. सही आहार, सही व्यायाम और सही नींद के सिद्धांत के आधार पर देश भर में लाखों लोगों के जीवन में बदलाव लाने वाले सन टू हृयूमन मेडिटेशन कैंप का आयोजन पेरम्बूर के नॉर्थ टाउन में २१ से ३० सितम्बर तक होगा। इस नि:शुल्क शिविर के लिए पंजीयन का कार्य चल रहा है और शिविरार्थियों को जाग्रत करने के लिए डेमो कैम्प भी लगाए जा रहे हैं। शिविर के सूत्रधार इंदौर के परम आलय ने बताया कि इस श्ििवर में तीन दिन शरीर ,तीन दिन मन और तीन दिन चेतना को विकसित करने के सूत्र दिए जाते हैं। दसवें दिन सुबह सूर्य मिलन में साधना यानि साहस, शक्ति और धैर्य विकसित करने के सूत्र दिए जाएंगे। शाम को चंद्र मिलन साधना यानी ज्ञान, शांति और ध्यान विकसित करने के सूत्र दिए जाएंगे। राजस्थानी एसोसिएशन तमिलनाडु के सौजन्य से होने वाले इस निशुल्क कैंप के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना आवश्यक है। जो साधक रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं उन्हें एंट्री कार्ड 12 से 15 सितंबर तक जारी किए जाएंगे। इलेक्ट्रानिक एंट्री कार्ड दिखाकर ही शिविर में प्रवेश किया जा सकता है।

Ad Block is Banned