अधिकारियों के साथ जिला कलक्टर की वीडियो कान्फ्रेंसिंग से बैठक

इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि ऐसे समय में जब किसान बारिश के मद्देनजर चिंतित हैं इस दौरान राजस्व और कृषि विभाग के अधिकारियों को मंडल स्थाई में दल बना कर क्षेत्र स्थाई में किसानों द्वारा उगाई प्रत्येक फसल की खरीदी सरकार द्वारा की जाएगी करके किसानों को भरोसा दिलाने को कहा।

By: Dhannalal Sharma

Published: 30 Sep 2020, 09:48 AM IST

नेल्लोर. यहां पर सोमवार को जिला कलक्टर चक्रधर बाबू ने जिला परिषद प्रांगण में स्थित डिस्ट्रिक्ट इमर्जेंसी सेंटर से जिले के सभी राजस्व विभाग, तहसीलदार, एमपीडीओ के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जिला कलक्टर चक्रधर बाबू ने राइस कार्ड वितरण, वाईएसआर भीमा सर्वे, धान्य स्वीकृति, कोविड नियंत्रण के लिए उठाए जा रहे कदम, जातीय राष्ट्रीय रोजगार गारंटी, घरों के पट्टा वितरण, वाईएसआर किसान भरोसा योजना, पेंशन वितरण, वाईएसआर आसरा, ग्राम एवं वार्ड सचिवालय द्वारा अमल हो रही सेवाओं समेत अन्य विषयों को लेकर समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि ऐसे समय में जब किसान बारिश के मद्देनजर चिंतित हैं इस दौरान राजस्व और कृषि विभाग के अधिकारियों को मंडल स्थाई में दल बना कर क्षेत्र स्थाई में किसानों द्वारा उगाई प्रत्येक फसल की खरीदी सरकार द्वारा की जाएगी करके किसानों को भरोसा दिलाने को कहा। किसान भरोसा दिला कर प्रत्येक दिन 25 हजार मेट्रिक टन अनाज की खरीद के लिए परियोजना तैयार करने को कहा। जिला में दो लाख मेट्रिक टन अनाज की खरीदी का लक्ष्य रखा गया है जिसमें से अब तक 85 हजार मेट्रिक अनाज की खरीदी की जा चुकी है। आने वाले 10 दिनों के अंदर अनाज खरीदी की प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए।
निचले इलाकों में रहने वाले लोगों रहे सतर्क
जिला में बारिश के दौरान शहर के पेन्ना नदी में पानी का प्रवाह बढऩे की जानकारी मिली है। इसलिए पुलिस, राजस्व, सिंचाई अधिकारियों को एक टीम बनाकर क्षेत्र स्थाई में जाकर निचले इलाको में रहने वाले लोगों को सतर्क करने को कहा। इसके साथ साथ तालाबों में पानी का प्रवाह बढऩे के बाद क्षतिग्रस्त तालाबों की मरम्मत कर रेत के बास्ते तैयार रखने को कहा जिससे पानी के प्रवाह को रोका जा सके। किसी भी तरह का जान माल का नुकसान न हो इस का ध्यान रखने को कहा। सिंचाई विभाग से जुड़ेे पानी के टैंक के कनेक्शन पर विशेष ध्यान आकर्षित करने को कहा। कलक्टर ने सभी तहसीलदारों को कहा कि 2015 से 2019 तक के पानी के टैंक सम्बंधित कनेक्शन की सूची सिंचाई विभाग के अधिकारियों को देने का आदेश दिया। जिला में वाईएसआर भीमा सर्वे 86 प्रतिशत ही हुआ है दो दिनों में 100 प्रतिशत पूरा करने को कहा।

Dhannalal Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned