scriptMega Sports City, Chennai Open Tennis, cm stalin, olympics, silambam | मेगा स्पोर्ट्स सिटी की स्थापना और चेन्नई ओपन टेनिस फिर होगा शुरू | Patrika News

मेगा स्पोर्ट्स सिटी की स्थापना और चेन्नई ओपन टेनिस फिर होगा शुरू

  • मुख्यमंत्री स्टालिन ने की खेल विकास योजनाओं की घोषणा
  • ताकि अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में पदक जीतने की संभावना बढ़े

चेन्नई

Published: April 21, 2022 07:33:16 pm

चेन्नई. ओलम्पिक और अन्य अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में पदक तलाशने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 25 करोड़ की लागत से ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट नाम की योजना और चेन्नई के निकट मेगा स्पोर्ट्स सिटी शुरू करने की घोषणा की है।

मेगा स्पोर्ट्स सिटी की स्थापना और चेन्नई ओपन टेनिस फिर होगा शुरू
विधानसभा में एमके स्टालिन ने तमिलनाडु में खेल विकास के लिए नियम-110 के तहत कई घोषणाएं कीं

राज्य विधानसभा में एमके स्टालिन ने गुरुवार को तमिलनाडु में खेल विकास के लिए नियम-110 के तहत कई घोषणाओं की घोषणा की। इनमें तमिलनाडु के खिलाड़ियों को ओलंपिक जैसे अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में भाग लेकर पदक जीतने में मार्गदर्शन करने के लिए 25 करोड़ रुपये की लागत से ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट का कार्यान्वयन,सभी विधानसभा क्षेत्रों में 3-3 करोड़ के खर्च से एक छोटा खेल स्टेडियम स्थापित करने के अलावा राज्य को 4 जोन में बांटते हुए जोनवार एक-एक खेल अकादमी खोलने की घोषणा शामिल थी।

नार्थ चेन्नई में खेल क्षमता विकास

सीएम ने नॉर्थ चेन्नई के युवाओं में खेल कौशल और क्षमता के विकास के लिए नए बॉक्सिंग परिसर की स्थापना की घोषणा की। 10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस परिसर में वॉलीबॉल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, कबड्डी और इनडोर खेलों का अभ्यास करने की सुविधाएं भी होंगी।

जल्लीकट्टू आयोजन का मैदान

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अलंगानल्लूर में जल्लीकट्टू प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए एक विशेष मेगा ग्राउंड स्थापित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि बीच रिले ओलंपिक की व्यवस्था करने के अलावा चेन्नई ओपन एटीपी टेनिस प्रतियोगिता फिर से शुरू की जाएगी।

सिलम्बम को बढ़ावा

स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार तमिलों द्वारा विकसित एक भारतीय मार्शल आर्ट सिलंबम (स्टिक फेंसिंग) को बढ़ावा देने के लिए कदम उठा रही है। सिलम्बम खिलाड़ियों को 3 प्रतिशत का आरक्षण देने के शासनादेश जारी किए गए है। अन्य परम्परागत खेलों को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

खेल कौशल विकास

सीएम ने कहा कि तमिलनाडु के खिलाड़ियों के ओलम्पिक सहित अन्य बड़ी प्रतिस्पर्धाओं में जीत हासिल करने के लिहाज से राज्य में खेल अवसंरचना का विकास किया जा रहा है। इस कड़ी में चेन्नई महानगर के पास मेगा स्पोर्ट्स सिटी की स्थापना पर कार्य चल रहा है। राज्य के खिलाड़ी इस सिटी में विश्वस्तरीय प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे।

44वां विश्व शतरंज ओलंपियाड जुलाई में

स्टालिन ने घोषणा की कि तमिलनाडु 44वां विश्व शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी करेगा जो 28 जुलाई से 10 अगस्त तक चलेगा। शतरंज ओलंपियाड में दुनिया भर के 180 देशों के शतरंज खिलाड़ी भाग लेंगे। ओलंपियाड की मेजबानी के लिए टीम गठित की जाएगी जो आयोजन का कार्य संभालेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.