scriptचेन्नई में एटीएम में स्कीमर लगाकर रुपए उड़ाने वाला गिरोह धराया | Member of ATM skimming gang arrested near chennai | Patrika News

चेन्नई में एटीएम में स्कीमर लगाकर रुपए उड़ाने वाला गिरोह धराया

locationचेन्नईPublished: Jul 14, 2021 08:58:34 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

60 एटीएम कार्ड, 9 मोबाइल व दो लैपटॉप के साथ तीन धरे

Member of ATM skimming gang arrested near chennai

Member of ATM skimming gang arrested near chennai

चेन्नई.

अडयार पुलिस की विशेष टीम ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले तीन सदस्यीय गिरोह का राजफाश किया है। अडयार के डिप्टी कमिश्नर विक्रमण के मुताबिक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से आरोपित कई मामलों से वांछित थे।

जालसाज देश के कई शहरों में अलग-अलग एटीएम में स्कीमर लगाकर लोगों के खाते से रुपए निकाल चुेे है और फिलहाल चेन्नई में ठगी करने की फिराक में थे, उसी दौरान उन्हें दबोच लिया गया। इनके नाम तिरुचि निवासी लावा चंदल (32), प्रवीण किशोर (33) और दिंडीगुल निवासी सिकंदर बाशा (37) है। पकड़े गए बदमाशों के पास से स्कीमर डिवाइस, 60 एटीएम कार्ड, 9 मोबाइल और दो लैपटॉ बरामद हुए हैं।

दरअसल अडयार के डिप्टी कमिश्नर को गुप्त सूचना मिली कि पनायूर स्थित लक्जरी होटल में तीनों बदमाश टहरे हुए है। स्पेशल टीम ने दबिश देकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया और थाना लाकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पता चला कि लावा को 2017 में कोयम्बत्तूर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके बाद ये गिरोह गायब हो गया और उनका कोई पता नहीं चल सका। पुलिस ने बताया कि पुदुचेरी से चुराए हुए पैसे लेकर ये गिरोह अपने पैतृक गांव चले गए।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित एटीएम में जाते थे। इस दौरान महिलाओं, बुजुर्गो व कम पढ़े लिखे लोगों को मदद का झांसा देकर उनके कार्ड ले लेते थे। इसके बाद चोरी से पास में रखे स्कीमर के जरिए कार्ड का डाटा चोरी करते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो