पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, गर्मी से लोग बेहाल

मई माह के शुरू होते ही सूर्य देवता का रौद्र रूप अपना असर दिखाने लगा है। तेज किरणों के चलते पारा ४० डिग्री सेंटीग्रेड के पार पहुंच गया है। इससे ...

By: मुकेश शर्मा

Published: 07 Jun 2018, 10:48 PM IST

वेलूर।मई माह के शुरू होते ही सूर्य देवता का रौद्र रूप अपना असर दिखाने लगा है। तेज किरणों के चलते पारा ४० डिग्री सेंटीग्रेड के पार पहुंच गया है। इससे बढ़ती गर्मी ने लोगों का धूप में निकलना मुश्किल कर दिया है। दोपहर के समय सडक़ें सूनी होने लगी है। तेज गर्मी के कारण लोग 11 बजे के बाद से अपने घर व कार्यस्थलों के बाहर निकलने से परहेज करने लगे हैं।

निकल भी रहे हैं तो छाता लेकर। केवल आवश्यक कार्य होने पर ही लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। गर्मी के कारण फुटपाथों पर ठंडे पेय व तरबूज की दुकानें सज गई हैं। इसके अलावा दुकानों में छाछ व लस्सी की खूब बिक्री हो रही है। दिन ही नहीं रात को भी लोग तपन महसूस कर रहे हैं।

रुक नहीं रही तापमान की बढ़त

अग्नि नक्षत्र के चलते जिले में दिनोंदिन तापमान बढ़ता ही जा रहा है। गत सोमवार को 39.2 डिग्री तो बुधवार को 39.5 डिग्री, गुरुवार को 40.1 व शुक्रवार को 40.2 डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार करीब दस दिन तक और प्रचण्ड गर्मी पडऩे की संभावना है साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी होगी। हालाकि शहर में कई जगहों पर राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए प्याऊ लगाई गई हैं। गर्मी को देखते हुए यातायात पुलिस कई सिग्नल जंक्शन पर वाहन चालकों के लिए तापमान कम करने वाले हरी चादरें लगाई हैं ताकि वाहन चालकों को सिग्नल पर खड़े रहने में गर्मी से कुछ राहत मिल रही है।

भाजपामुक्त भारत करने की फिराक में जनता

आंध्र प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रघुवीरा रेड्डी शुक्रवार को नेल्लोर पहुंचे। इस दौरान शहर के इंद्रा भवन में उन्होंने संवादाता सम्मलेन में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का भरोसा जताया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस बार कर्नाटक में बीजेपी ने करोड़ों रुपए खर्च किए है। उन्होंने भाजपा पर मतदाताओं को घूस देने का आरोप लगाया। वह जीत के लिए हर एक बुरा काम कर रही है।
कर्नाटक में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए तेलुगूभाषी पार्टी के साथ खड़े हैं। आंध्रप्रदेश के 20 वरिष्ठ नेताओं ने कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में प्रचार किया और भाजपा के झूठे वादों के प्रति आगाह किया।

रेड्डी ने कहा कांग्रेस मुक्त भारत का नारा देने वाला भाजपा को भारत मुक्त भाजपा करने का जनता मन बना चुकी है। नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों से जनता परेशान है। इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व मंत्री पी. लक्ष्मी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष पी. कृष्णैया और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned