scriptमहानगर की पहचान सेंट्रल स्टेशन को मिला नया नाम | Metro Identification Central Station gets new name | Patrika News

महानगर की पहचान सेंट्रल स्टेशन को मिला नया नाम

locationचेन्नईPublished: Apr 06, 2019 02:26:23 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पुरैच्ची तलैवर डॉ. एम.जी. रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन कर दिया गया है।

metro,New,gets,Name,Central,station,identification,

महानगर की पहचान सेंट्रल स्टेशन को मिला नया नाम

चेन्नई. चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पुरैच्ची तलैवर डॉ. एम.जी. रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन कर दिया गया है।
रेल मंत्रालय ने इस शर्त के साथ नाम बदलने की मंजूरी दी है कि चुनाव आचार संहिता के लागू होने के कारण इसके लिए किसी तरह का उद्घाटन समारोह या प्रचार नहीं किया जाएगा। राज्य सरकार की विशेष अधिसूचना में मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यानाथन ने कहा कि 5 अप्रेल से चेन्नई सेंट्रल स्टेशन का नाम बदलकर पुरैच्ची तलैवर डॉ. एमजी रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन होगा।
उल्लेखनीय है कि राज्य के प्रिय अभिनेता और राजनेता एमजीआर के नाम से मशहूर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. एम.जी. रामचंद्रन की जन्म शताब्दी समारोह के अवसर पर एआइएडीएमके सरकार ने अपने संस्थापक एमजीआर के नाम पर सेंट्रल स्टेशन का नाम रखने की सिफरिश की थी। तमिलनाडु कैबिनेट में यह प्रस्ताव 12 सितंबर को केंद्र के पास भेजा गया था। मध्य चेन्नई के सांसद एस. आर. विजयकुमार ने भी संसद में इस मुद्दे को उठाया था और स्टेशन का नाम बदलने की मांग की थी। 9 मार्च को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्वजनिक बैठक में स्टेशन का नाम बदलने की घोषणा की थी। जिसके दो दिन बाद ही केंद्रीय गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार को अनापत्ति की सूचना जारी कर दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो