यात्रियों को मेट्रो रेल ने दी राहत

यात्रियों को मेट्रो रेल ने दी राहत

Ritesh Ranjan | Updated: 18 Mar 2019, 02:44:35 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

ढाई हजार के पास में ४५ किमी के बीच कर सकेंगे कई बार यात्रा

चेन्नई. चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (सीएमआरएल) यात्रियों को आकर्षित करने की जुगत में लगा है। यही कारण है कि लगातार कई योजनाएं लागू की जा रही हैं। इसी क्रम में सीएमआरएल ने नौकरीपेशा यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए सीजन पास जारी किया है। इससे महानगर के उन हजारों यात्रियों को लाभ मिलेगा जो दैनिक आवागमन करते हैं।
सीएमआरएल द्वारा सप्ताहभर पहले शुरू हुए मासिक पास को उन यात्रियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है जो अब सस्ती दर पर कई बार यात्रा कर सकेंगे। यात्री अब किसी भी मेट्रो स्टेशन से एक दिन में कई बार ४५ किलोमीटर के अंदर यात्रा कर सकेंगे। यात्रियों के लिए 50 रुपए के रिफंडेबल डिपॉजिट के साथ 2500 रुपए में उपलब्ध हैं। अधिकारियों ने कहा कि यह पास पर्यटक कार्ड की तरह हैं लेकिन मासिक आधार पर।
यह पास विशेष रूप से नौकरीपेशा और नियमित यात्रियों के लिए लॉन्च किया गया है जो दिन में एक से अधिक बार मेट्रो में सफर करते हैं। पहले से मौजूद ट्रिप कार्ड की सुविधा से यात्री दो स्टेशनों के बीच निर्धारित दो स्टेशनों के बीच यात्रा कर सकते हैं लेकिन इस पास की वजह से एक दिन में कई बार यात्रा कर सकते हैं।
सीएमआरएल ने टूरिस्ट कार्ड और मासिक पास दैनिक यात्रियों को अपने फुटफॉल बढ़ाने के लिए उठाए गए कदमों में से एक है। यह पहल डीएमएस से वाशरमैनपेट तक के विस्तार के एक महीने बाद हुई। सीएमआरएल के अनुसार मेट्रो रेल में प्रतिदिन औसतन 90,000 यात्री सफर करते हंै।
एक दैनिक यात्री शिवराम ने बताया कि वह वडपलनी से वाशरमैनपेट के बीच मेट्रो में सफर करता है लेकिन पास जारी होने के बाद उसके ६०० रुपए की बचत हुए है। वह दिन में दो बार मेट्रो से सफर करता है जिससे हर माह तीन हजार रुपए खर्च होता है लेकिन पास लेने के बाद घर और दफ्तर के बीच सफर करने के बाद खर्च कम हुआ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned