scriptधीरे-धीरे घट रही है वाटर टैंकरों की मांग : मेट्रो वाटर | Metro water:Demand for water tankers is gradually decreasing | Patrika News

धीरे-धीरे घट रही है वाटर टैंकरों की मांग : मेट्रो वाटर

locationचेन्नईPublished: Aug 08, 2019 01:15:12 pm

Submitted by:

shivali agrawal

chennai में गत माह में हुई बारिश के बाद धीरे-धीरे मेट्रोवाटर metrowater की आपूर्ति करने वाले टैंकरों की मांग कम होती जा रही है।

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,Chennai news in hindi,

धीरे-धीरे घट रही है वाटर टैंकरों की मांग : मेट्रो वाटर

चेन्नई. गत माह में हुई बारिश के बाद धीरे-धीरे मेट्रोवाटर metrowater की आपूर्ति करने वाले टैंकरों की मांग कम होती जा रही है। इससे यह साफ हो गया है कि महानगर में जल संकट कम हो रहा है। मेट्रोवाटर के अधिकारियों ने बताया कि अब बुकिंग करने पर 48 घंटे में जलापूर्ति की जा रही है। मेट्रोवाटर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुराने सिस्टम के अनुसार जलापूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए फ्लैट काम्प्लेक्स में रहने वाले सभी लोग व्यक्तिगत तौर पर जलापूर्ति के लिए ऑनलाइन बुकिंग करते थे, लेकिन बुकिंग रद्द करने का विकल्प नहीं होने की वजह से अब ऐसी स्थिति नहीं बन रही है।
उन्होंने कहा कि हाल ही हुई बारिश की वजह से भूजल स्तर में सुधार हुआ है। जिन लोगों को पानी की ज्यादा जरूरत होती है और वे ऑनलाइन बुकिंग करते हैं तो 48 घंटे के अंदर आपूर्ति होती है। इसके अलावा २४ घंटे में भी जलापूर्ति का विकल्प है। उन्होंने कहा कि सिस्टम के बाहर जाकर कोई भी अधिकारी बुकिंग के तुरंत बाद जलापूर्ति की सिफारिश नहीं कर सकता। आपूर्ति में देरी होने पर उपभोक्ता अधिकारियों को दोषी नहीं बता सकते। आवासीय क्षेत्रों में धीरे-धीरे पानी की मांग कम होते देख मेट्रोवाटर द्वारा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में आपूर्ति बढ़ा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो