धीरे-धीरे घट रही है वाटर टैंकरों की मांग : मेट्रो वाटर

धीरे-धीरे घट रही है वाटर टैंकरों की मांग : मेट्रो वाटर

shivali agrawal | Updated: 08 Aug 2019, 01:15:13 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

chennai में गत माह में हुई बारिश के बाद धीरे-धीरे मेट्रोवाटर metrowater की आपूर्ति करने वाले टैंकरों की मांग कम होती जा रही है।

चेन्नई. गत माह में हुई बारिश के बाद धीरे-धीरे मेट्रोवाटर metrowater की आपूर्ति करने वाले टैंकरों की मांग कम होती जा रही है। इससे यह साफ हो गया है कि महानगर में जल संकट कम हो रहा है। मेट्रोवाटर के अधिकारियों ने बताया कि अब बुकिंग करने पर 48 घंटे में जलापूर्ति की जा रही है। मेट्रोवाटर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुराने सिस्टम के अनुसार जलापूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए फ्लैट काम्प्लेक्स में रहने वाले सभी लोग व्यक्तिगत तौर पर जलापूर्ति के लिए ऑनलाइन बुकिंग करते थे, लेकिन बुकिंग रद्द करने का विकल्प नहीं होने की वजह से अब ऐसी स्थिति नहीं बन रही है।
उन्होंने कहा कि हाल ही हुई बारिश की वजह से भूजल स्तर में सुधार हुआ है। जिन लोगों को पानी की ज्यादा जरूरत होती है और वे ऑनलाइन बुकिंग करते हैं तो 48 घंटे के अंदर आपूर्ति होती है। इसके अलावा २४ घंटे में भी जलापूर्ति का विकल्प है। उन्होंने कहा कि सिस्टम के बाहर जाकर कोई भी अधिकारी बुकिंग के तुरंत बाद जलापूर्ति की सिफारिश नहीं कर सकता। आपूर्ति में देरी होने पर उपभोक्ता अधिकारियों को दोषी नहीं बता सकते। आवासीय क्षेत्रों में धीरे-धीरे पानी की मांग कम होते देख मेट्रोवाटर द्वारा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में आपूर्ति बढ़ा दी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned