वेलेचेरी में ओवरहेड टैंक बना कर पानी की समस्या को किया जाएगा दूर

मेट्रो वाटर सप्लाई एंड सिवेज बोर्ड (सीएमडबल्यूएसएसबी) द्वारा वेलचेरी इस्ट में पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए ओवरहेड टैंक के निर्माण की योजना बनाई जा रही है

By: Vishal Kesharwani

Published: 09 Oct 2020, 07:02 PM IST


-मेट्रो वाटर की योजना
चेन्नई. मेट्रो वाटर सप्लाई एंड सिवेज बोर्ड (सीएमडबल्यूएसएसबी) द्वारा वेलचेरी इस्ट में पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए ओवरहेड टैंक के निर्माण की योजना बनाई जा रही है। प्रस्तावित टैंक के लिए 10 करोड़ का आवंटन किया गया है और अडयार जोन के अधिकारी ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन से भूमि प्राप्त करने की प्रक्रिया में व्यस्त हैं। मेट्रो वाटर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वेलेचेरी इस्ट के कई स्थानीय इलाकों में, जिसका विकास नहीं हुआ है, भारी संख्या में निर्माण गतिविधि चल रहा है।

 

वहीं बेथेल एवेन्यू, वीजीपी सेल्वा नगर, बालकृष्णा नगर, अन्ना इंदिरा नगर, बेबी नगर और उद्यम नगर में वाटर पाइपलाइन की सुविधा है, लेकिन बहुत ही कम मात्रा में पानी की आपूर्ति हो पाती है। स्थिति को देखते हुए मेट्रो वाटर द्वारा इन इलाकों के लिए ओवरहेड टैंक के निर्माण की योजना बनाई जा रही है, ताकि नेमेली विलवणीकरण संयंत्र से प्राप्त होने वाले पानी को पूरी तरह से उपयोग हो सके। उन्होंने कहा कि ओवरहेड टैंक के निर्माण के बाद पेरुंनगुड़ी और वेलेचेरी रेलवे स्टेशन के बीच मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम की परिधि पर स्थित आवासीय क्षेत्र के लोगों को पेयजल की कमी नहीं होगी।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned