scriptचेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर अब मुफ्त मिलेगा मिनरल वाटर | Mineral water will now get free at Chennai Central Station | Patrika News

चेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर अब मुफ्त मिलेगा मिनरल वाटर

locationचेन्नईPublished: Sep 20, 2018 09:50:27 pm

Submitted by:

arun Kumar

रजत ने लगाया ड्रिंकिंग वाटर प्लांट

Chennai News,patrika news,water news,

Chennai News,patrika news,water news,

चेन्नई. पानी पिलाना पुण्य का काम है, चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर शुद्ध ड्रिंकिंग वाटर प्लांट स्थापित कर राजस्थानी एसोसिएशन ऑफ तमिलनाडु (रजत) ने इस कहावत को अक्षरश: साकार कर दिखाया है। 5 हजार लीटर क्षमता वाले इस वाटर प्लांट का उद्घाटन गुरुवार को दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन के डीआरएम नवीन गुलाटी ने किया। इस मौके पर डीआरएम ने कहा चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन को वल्र्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने को लेकर कई काम किए जा रहे हैं। इनमें एक प्रमुख काम यहां शुद्ध पानी की व्यवस्था होना भी था जो राजस्थानी एसोसिएशन तमिलनाडु की वजह से आज पूरा हो गया। उन्होंने बताया कि राजस्थानी लोग सेवा भावना के लिए जाने जाते हैं और उनका यह प्रयास यहां आने-जाने वाले लोगों को लाभान्वित करेगा।
एगमोर स्टेशन पर भी लगेगा वाटर प्लांट

इस मौके पर राजस्थानी एसोसिएशन द्वारा कहा गया कि वह एगमोर रेलवे स्टेशन पर भी वाटर प्लांट लगाने की योजना बना रही है अगर रेलवे द्वारा इसके लिए मदद और अनुमति मुहैया कराई जाएगी तो। इस पर अपनी ओर से प्रतिक्रिया देते हुए नवीन गुलाटी ने कहा वे एगमोर स्टेशन पर वाटर प्लांट की स्थापना को लेकर जगह व अन्य जरूरी बिन्दुओं पर विचार कर रहे हैं। इनका निवारण होते ही एगमोर स्टेशन पर भी वाटर प्लांट लगाने की अनुमति दे दी जाएगी।
स्कूली बच्चों को स्वचछ जल मुहैया कराना उद्देश्य

इस मौके पर राजस्थानी एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र जैन ने बताया कि यह वाटर प्लांट पर 12.5 लाख रुपए की लागत आई है। इससे पहले संस्था द्वारा सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में स्कूली बच्चों को स्वचछ जल मुहैया कराने के लिए वाटर प्लांट लगाए जा रहे थे। इसी दौरान यह विचार किया गया कि अब एसोसिएशन को अपना दायरा बढ़ाकर अधिकांश संख्या में लोगों को लाभान्वित करने वाले ऐसे कार्यक्रम पर ध्यान देना चाहिए। इसीलिए चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यह सुविधा शुरू की गई है।
अन्य स्टेशनों पर भी इस सुविधा की शुरुआत होगी

उन्होंने बताया कि संस्था अपनी सेवाएं केवल चेन्नई और एगमोर स्टेशन तक ही सीमित नहीं रखना चाहती अगर संस्था को रेलवे द्वारा अनुमति मिलती रही तो वह अन्य स्टेशनों पर भी इस सुविधा की शुरुआत करेगी। इस मौके पर राजस्थानी एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक मेहता, कोषाध्यक्ष जयंतीलाल डी. तलेसरा, प्रेसिडेंट इलेक्ट चंद्रप्रकाश मालपानी, वाटर बूथ चेयरमैन सूरज संकलेचा, को-चेयरमैन विनोद जैन, जोनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेंट कमेटी के सदस्य राकेश भंसाली व सदस्य प्रकाश कोठारी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो