कड्लूर में 100 बेडों के साथ सिद्धा कोविड केयर सेंटर की शुरूआत

जिले के कट्टूमान्नरकोविल में स्थित सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज में सिद्धा आधारित कोविड उपचार सेंटर की शुरूआत की गई है।

By: Vishal Kesharwani

Updated: 09 Jun 2021, 05:11 PM IST


-मंत्री ने किया उद्घाटन
कड्लूर. जिले के कट्टूमान्नरकोविल में स्थित सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज में सिद्धा आधारित कोविड उपचार सेंटर की शुरूआत की गई है। राज्य के कृषि और किसान कल्याण मंत्री एमआरके पन्नीरसेल्वम ने 100 बेडों के साथ तैयार हुए इस सुविधा का उद्घाटन किया। इस मौके पर जिला कलक्टर के. बालसुब्रमणियम भी उपस्थित थे। उद्घाटन के बाद पत्रकारों से वार्ता में पन्नीरसेल्वम ने कहा स्थापित हुए सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों को उपचार के हिस्से के रूप में पारंपरिक खाद्य पदार्थ और जड़ी बूटियों का मिश्रण दिया जाएगा।

 

मरीजों को सिद्धा सूत्र के अलावा फेफड़ो को मजबूत करने के लिए सांस लेने के व्यायाम, ऑक्सीजन संतृप्ति बढ़ाने के लिए व्यायाम, ध्यान, आसन, और विश्राम करने समेत अन्य परामर्श दिए जाएंगे। सिद्धा से स्वस्थ होने वाले मरीजों को छुट्टी मिलने के बाद उनके शरीर को मजबूत करने के लिए सिद्धा सूत्र भी दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य भर में सिद्धा कोविड केयर सेंटर की शुरूआत की जा रही है। सेंटरों में भर्ती होने वाले मरीजों को इलाज के साथ विभिन्न व्यायाम भी कराए जाते हैं। इसके माध्यम से मरीज जल्द से जल्द स्वस्थ भी हो रहे हैं।

 


लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से अब तक 69.५८ लाख का वसूला जुर्माना
पिछले कुछ दिनों से जारी लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में प्रशासन ने अब तक 69.५८ लाख का जुर्माना वसूला है। पुलिस के अनुसार मंगलवार तक जिले भर में 30 हजार 404 उल्लंघन के मामले दर्ज किए गए थे। उल्लंघन करने वालों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज करने के साथ ही जुर्माना वसूला गया। 30 हजार से अधिक उल्लंंघनकर्ताओं को गिरफ्तार कर छोड़ भी दिया गया और उनसे 69,58,800 जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा 8 जून तक सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने 1 हजार 758 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned