scriptस्कूलों को खोलने को लेकर अब तक नहीं लिया गया निर्णय: सेंगोट्टयन | Minister talks about reopening of schools in TN | Patrika News

स्कूलों को खोलने को लेकर अब तक नहीं लिया गया निर्णय: सेंगोट्टयन

locationचेन्नईPublished: Aug 20, 2020 04:26:30 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य भर की स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर अब तक किसी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया है।

स्कूलों को खोलने को लेकर अब तक नहीं लिया गया निर्णय: सेंगोट्टयन

स्कूलों को खोलने को लेकर अब तक नहीं लिया गया निर्णय: सेंगोट्टयन


चेन्नई. राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य भर की स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर अब तक किसी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया है। इरोड में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी जल्द ही स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर निर्णय लेंंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गत 23 मार्च से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद से देश भर की स्कूलें और कॉलेज बंद चल रही हैं। वहीं गत सोमवार से राज्य में कक्षा एक से दस तक के विद्यार्थियों के प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हुई है। इसके अलावा 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का प्रवेश 28 अगस्त से शुरू होगा।

 

लेकिन कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण होने के बाद ही स्कूलों और कॉलेजों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। साथ ही सभी स्कूलों को बच्चों की अनुपस्थिति पर अभिभावकों द्वारा प्रदान किए जा रहे दस्तावेजों के आधार पर प्रवेश देने का निर्देश दिया गया है। एक दो दस्तावेज नहीं होने के बावजूद प्रवेश देने को कहा गया है। हाल ही में मुख्य सचिव के. षणमुगम ने कहा था कि छठी और नौंवी कक्षा के विद्यार्थियों के प्रवेश का अलग अलग समय होना चाहिए। तय की गई तिथि के बारे में अभिभावकों को सूचित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानाध्यापकों द्वारा प्रवेश तिथि को नोटिस बोर्ड पर लगाना होगा। अगर फीडर स्कूलों में ज्यादा बच्चे हैं तो उनको दो समूहों में विभाजित कर सुबह और दोपहर में प्रवेश की प्रक्रिया करनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो