scriptमंत्रियो ने कई विकास कार्यों की रखी नीव | ministers inaugurated mew developments projects in nellore | Patrika News

मंत्रियो ने कई विकास कार्यों की रखी नीव

locationचेन्नईPublished: Oct 30, 2020 08:54:36 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

50 लाख करोड़ रुपए की लागत से ब्राह्म्णपल्ली में नवनिर्मित बिजली सबस्टेशन का उद्घाटन

मंत्रियो ने कई विकास कार्यों की रखी नीव

मंत्रियो ने कई विकास कार्यों की रखी नीव


नेल्लोर.
राज्य के उद्योग मंत्री एम गौतम रेड्डी, राज्य के जल संसाधन मंत्री अनिल कुमार और उदयगिरी के विधायक चंद्रशेखर रेड्डी ने गुरुवार को नेल्लोर जिले के मारीपाड़ा मंडल में ब्राहृपल्ली का दौरा किया। वह पर 50 लाख करोड़ रुपए की लागत से ब्राह्म्णपल्ली में नवनिर्मित बिजली सबस्टेशन का उद्घाटन करने वाले मंत्रियों ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी एक संकल्प के रूप में लोक कल्याण के साथ आगे बढ़ रहे है। सब स्टेशन के उद्घाटन के बाद मंत्रियों ने ब्राह्मणपल्ली में उद्योग मंत्री के निवास पर जिला अधिकारियों के साथ एक समीक्षा और बैठक की। अधिकारियों को जनता की समस्याओं से जुड़ी अर्जी स्वीकार करने और उन्हें हल करने के निर्देश दिए गए थे। मंत्रियों ने इसके बाद मारीपाड़ा मंडल में नंदवराम मॉडल स्कूल का निरीक्षण किया। अधिकारियों से स्कूल में दिन-प्रतिदिन के काम के बारे में पूछा और विवरण का पता लगाया। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट किया कि कार्यों में कोई गुणवत्ता का दोष नहीं होना चाहिए और स्कूलों के फिर से खुलने तक काम पूरा होना चाहिए। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री अनिल पोलुबोयना अनिल कुमार ने कहा कि वाईएस.जगनमोहन रेड्डी के राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण के पहले दिन से, किसानों का कल्याण मुख्य उद्देश्य रहा है। 2,26,060 किसानों को किसान आश्वासन योजना के माध्यम से 46 करोड़ 74 लाख 855 रुपए मिले। सरकार ने किसान आश्वासन योजना की पहली और दूसरी किस्त में जिले में 2,26,060 किसान परिवारों को 170 करोड़ 38 लाख रुपए दिए गए हैं। सरकार ने जिले में 4946 किसानों को 4 करोड़ 99 लाख रुपए की इनपुट सब्सिडी प्रदान की है, जिन्होंने जुलाई, अगस्त और सितंबर में बारिश के कारण अपनी फसलों को खो दिया। उद्योग मंत्री गौतमेडी ने उदयगिरि, अतामाकुरु में मेगा औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखी। वेलिगोंडा ने कहा कि परियोजना पूरी हो जाएगी और जिले में किसानों को पानी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि कडप्पा स्टील प्लांट के पूरा होने से उदयगिरि और एतमकुरु क्षेत्रों में महत्वपूर्ण विकास होगा और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।
उद्योग मंत्री गौतम रेड्डी ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि वह जल संसाधन मंत्री अनिल कुमार के साथ मिलकर एटकुरु और उदयगिरी निर्वाचन क्षेत्रों के साथ जिले के विकास के लिए काम करेंगे। अगले 3 वर्षों में, सीएम की मदद से, हम कडप्पा स्टील उद्योग के साथ उदयगिरि और एतमाकुरु के पहाड़ी क्षेत्रों का विकास करेंगे। वर्तमान में, सोमशीला और कोंडालेरू जलाशयों में पानी की आवक हुई। योजना के अनुसार काम करते हुए, उच्च स्तरीय नहरें जल्द ही पूरी हो जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो