script

सात साल की लापता बच्ची की हत्या

locationचेन्नईPublished: Mar 27, 2019 01:01:30 am

शहर के बाहरी इलाके थुदियालुर से सोमवार शाम से लापता सात साल की बच्ची का शव मंगलवार सुबह घर के पास ही मिला। बच्ची का हाथ-पैर रस्सी…

Missing seven year old baby girl

Missing seven year old baby girl

कोयम्बत्तूर।शहर के बाहरी इलाके थुदियालुर से सोमवार शाम से लापता सात साल की बच्ची का शव मंगलवार सुबह घर के पास ही मिला। बच्ची का हाथ-पैर रस्सी से बंधा हुआ था जबकि भी कपड़े भी फटे हुए थे। पुलिस को आशंका है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया हो। पुलिस को शक है कि इस मामले में पीडि़ता का कोई परिचित पड़ोसी लिप्त हो सकता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना से आक्रोशित पीडि़ता के परिजनों और स्थानीय लोगोंं ने बाद में कोयम्बत्तूर सरकारी अस्पताल के सामने रास्ता रोक कर विरोध जताया और अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। बच्ची के परिजनों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव लेने से इनकार कर दिया। हालांकि, बाद में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर परिजन शव लेने के लिए राजी हो गए।

पुलिस के मुताबिक कस्तूरी नायक्कन पाल्यम स्थित घर के पास ही सरकारी स्कूल में दूसरी कक्षा में पढऩे वाली पीडि़ता सोमवार को स्कूल से लौटने के बाद हमेशा की तरह दूसरे बच्चों के साथ घर के बाहर खेलने के लिए गई थी। जब शाम होने के बाद भी बच्ची घर नहीं लौटी तो परिजनों ने आस-पास में उसे तलाशा लेकिन बच्ची का पता नहीं चला। बच्ची के नहीं मिलने से परेशान माता-पिता ने स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गई लेकिन पुलिस को भी सफलता नहीं मिली। मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने घर के पास ही एक गड्ढे में बच्ची का शव देखा और उसके माता-पिता को इसकी सूचना दी। बच्ची का हाथ-पैर रस्सी से बंधा हुआ था और शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी थे। कपड़े भी अस्त-व्यस्त थे।

बच्ची के माता-पिता उसे पास के एक निजी अस्पताल ले गए लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेजा। पुलिस और फोरेंसिक विभाग की टीम ने उस जगह का भी मुआयना किया जहां से बच्ची का शव बरामद हुआ था। जांच टीम ने मौके से सबूत भी जुटाए।

लोगों ने किया सडक़ जाम

बाद में गुस्साए लोगों ने सरकारी अस्पताल के सामने घटना के विरोध में सडक़ जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। बच्ची की मां ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह घर के आस-पास ही खेलती थी, कहीं दूर नहीं जाती थी। मैंने उसे सोमवार शाम हर जगह ढूंढा था। रात भर हम ढूंढते रहे लेकिन जब मंगलवार सुबह हमने उसे पाया तो उसके पूरे शरीर पर चोट था और काफी खून था। हमें नहीं पता किसने ऐसा किया लेकिन पुलिस को अपराधी को जल्द से जल्द पकडऩा चाहिए।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिस हालात में शव मिला है उससे दुष्कर्म की आशंका है लेकिन अपराध की प्रकृति जानने के लिए हमें पोस्टमार्ट रिपोर्ट आने का इंतजार है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही बच्ची की मौत के कारण का सही पता लग पाएगा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक एक पखवाड़े में पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल जाने की संभावना है।


दो संदिग्ध हिरासत में, तीन अन्य की तलाश


इस बीच, पुलिस ने मामले में दो लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है जबकि तीन अन्य लोगों की तलाश जारी है। आरोप है कि दोनों संदिग्ध आरोपियों ने तीन अन्य लोगों के साथ खेल रही बच्ची को अपहृत किया और घर के पीछे के इलाके में दुष्कर्म किया। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पेरियानायकुलम पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में मामले की जांच के लिए एक विशेष दल गठित किया गया है।

नेताओं को झेलनी पड़ी नाराजगी


पीडि़त परिवार को सांत्वना देने पहुंचे नेताओं को भी परिजनों और लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी। परिजनों और पड़ोसियों के प्रदर्शन के बीच ही कई नेता मामले की जानकारी लेने सरकारी अस्पताल पहुंचे लेकिन उन्हें गुस्साए लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी। पीडि़ता के परिजनों का कहना था कि चुनाव करीब होने के कारण ही नेता यहां आ रहे हैं, उन्हें वोट के लिए इस घटना का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे विधायक वी सी अरुकुट्टी को भी वहां से वापस लौटने को मजबूर होना पड़ा। अरुकुट्टी ने नाराज परिजनों ने काफी खरी-खोटी सुनााई। इसके बाद वहां पहुंचे कोयम्बत्तूर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सी पी राधाकृष्णन को भी पीडि़ता के परिजनों की नाराजगी झेलनी पड़ी।

ट्रेंडिंग वीडियो