script

यौन उत्पीडऩ मामले में स्टालिन ने स्पेशल डीजीपी व एसपी की गिरफ्तारी की मांग की

locationचेन्नईPublished: Mar 06, 2021 07:55:32 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के नियंत्रण से मुक्त होकर स्पेशल डीजीपी

यौन उत्पीडऩ मामले में स्टालिन ने स्पेशल डीजीपी व एसपी की गिरफ्तारी की मांग की

यौन उत्पीडऩ मामले में स्टालिन ने स्पेशल डीजीपी व एसपी की गिरफ्तारी की मांग की


चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के नियंत्रण से मुक्त होकर स्पेशल डीजीपी, जिस पर महिला आईपीएस अधिकारी ने यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है, को गिरफ्तार करने का आग्रह किया। उन्होंने चेंगलपेट एसपी, जिसने महिला एसपी को चेन्नई आकर शिकायत करने से रोकने की कोशिश की थी, को भी गिरफ्तार करने की मांग की। स्टालिन ने चुनाव आयोग से मुख्य सचिव और डीजीपी की निष्क्रियता पर हस्तक्षेप करने का भी आग्रह किया।

 

उन्होंने कहा उनकी निष्क्रियता से स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रशासन को नियंत्रित किया जा रहा है, जबकि आचार संहित लागू है और डीजीपी को बिना किसी पोस्टिंग के अनिवार्य प्रतीक्षा पर रखा गया है। स्टालिन ने डीजीपी से 10 महिला आईपीएस अधिकारियों द्वारा दायर शिकायत, जिसमें महिला एसपी को मौत की धमकी के बाद अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, पर भी ध्यान देने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री पर पोलाच्ची मामले में लिप्त आरोपियों को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए स्टालिन ने कहा कि आईजी रैंक के पुलिस अधिकारी, जिस पर यौन उत्पीडऩ का आरोप था, के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई।

 

राज्य सरकार ने शुक्रवार को यौन उत्पीडऩ के मामले की जांच के लिए गठित पैनल के एक सदस्य को बदल भी दिया। स्टालिन ने कहा कि वे जानना चाहते हैं कि इस प्रकार के अपराध में लिप्त दो पुलिस अधिकारियों को अब तक निलंबित या गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। डीएमके और अन्य संगठनों द्वारा प्रदर्शन के बाद ही एफआईआर दर्ज किया गया था। स्टालिन ने कहा कि राज्य की महिलाएं आगामी विस चुनाव में मुख्यमंत्री को सटिक सबक सिखाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो