scriptमुख्यमंत्री स्टालिन ने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर श्रीलंकाई नौसेना पर कार्रवाई की मांग की | Mk Stalin writes letter to jaishankar | Patrika News

मुख्यमंत्री स्टालिन ने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर श्रीलंकाई नौसेना पर कार्रवाई की मांग की

locationचेन्नईPublished: Aug 04, 2021 04:58:02 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– भारतीय मछुआरों को निशाना बनाने का मामला

Mk Stalin writes letter to jaishankar

Mk Stalin writes letter to jaishankar

चेन्नई.

श्रीलंका की नौसेना द्वारा भारतीय मछुआरों पर किए गए हमले पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने लिखा कि इस मामले को खत्म करने का एकमात्र उपाय राजनीतिक समाधान ही हो सकता है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि श्रीलंकाई नौसेना अंतरराष्ट्रीय कानून को नहीं मान रहा। उन्होंने तमिलनाडु के मछुआरों को निशाना बनाए जाने पर श्रीलंका की निंदा की और कहा, ‘इस तरह के मामलों पर हम शांत नहीं रह सकते और इसका जल्द से जल्द समाधान जरूरी है।

ज्ञातव्य है कि बीते सोमवार को ही अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास कोडियाकरै तट के दक्षिण-पूर्व समुद्री इलाके में तमिलनाडु के कुछ मछुआरे मछली पकड़ रहे थे, तभी वहां गश्त लगा रहे श्रीलंकाई नौसेना ने कथित तौर पर मछुआरों पर गोलियां चलाई।

मछली पकडऩे गए दीपनराज नामक मछुआरे ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने क्षेत्र में कई नौकाओं पर हमला करना शुरू कर दिया। पहले उन्होंने पत्थर फेंके और फिर गोलियां चलाई। एक गोली हमारी नाव की ओर आई और एक हिस्से को छेदती हुई कलाइसेलवन नामक मछुआरे को लगी, और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। इसके बाद हमने तुरंत अपने नाव को तट की ओर वापस मोड़ दिया। मछुआरे ने इस बात पर जोर देते हुए बताया कि जिस वक्त हमला हुआ था ये सभी भारतीय सीमा में थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो