TAMILNADU: सरकार की उदासिनता की वजह से इंजीनियर युवती की हुई मौत: कमल हासन

TAMILNADU: सरकार की उदासिनता की वजह से इंजीनियर युवती की हुई मौत: कमल हासन
TAMILNADU: सरकार की उदासिनता की वजह से इंजीनियर युवती की हुई मौत: कमल हासन

Vishal Kesharwani | Updated: 20 Sep 2019, 06:01:26 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

kamal said If Questions are raised in the state, then it is met with intimidation, apparently by the ruling party leaders. उन्होंने कहा कि अगर सवाल पूछे जाएंगे तो जाहिर तौर पर सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं द्वारा डराया-धमकाया जाएगा। हासन ने कहा जो सवाल करेंगे उन्हें डराया-धमकाया जाएगा, उन्हें जीभ काटने की धमकी दी जाएगी, यही राजनीति वे जानते हैं।

सरकार की उदासिनता की वजह से इंजीनियर युवती की हुई मौत: कमल हासन
-अभिनेता विजय की टिप्पणी का किया समर्थन
चेन्नई. मक्कल नीदि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक अध्यक्ष अभिनेता कमल हासन ने शुक्रवार को हाल ही में एआईएडीएमके का बैनर गिरने से अनियंत्रित हुई स्कूटी सवार इंजीनियर युवती की टैंकर से कुचलने से हुई मौत के मामले पर राज्य की एआईएडीएमके सरकार पर लापरवाही और आधे-अधूरे काम करने वाले नेताओं को जिम्मेदार ठहराया।

आम कह कर बनाया जा रहा गुलाम
हासन ने कहा कि सत्ता लोगों को आम कहकर उन्हें गुलाम बनाती है, लेकिन याद रहे कि यही आम लोग अद्भुत नेता भी तैयार करते हैं। उन्होंने एक वीडियो में कहा कई शुभश्री और रघु सरकार की लापरवाही की वजह से मारे गए हैं। ऐसी कितनी जानें लापरवाह अधिकारियों और आधे अधूरे काम करने वाले नेताओं की वजह से जाएंगी? क्या उन लोगों को इतना भी पता नहीं है कि कहां पर बैनर लगाना चाहिए और कहा पर नहीं?


सवाल करने पर मिलती है धमकी
उन्होंने कहा कि अगर सवाल पूछे जाएंगे तो जाहिर तौर पर सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं द्वारा डराया-धमकाया जाएगा। हासन ने कहा जो सवाल करेंगे उन्हें डराया-धमकाया जाएगा, उन्हें जीभ काटने की धमकी दी जाएगी, यही राजनीति वे जानते हैं। ऐसे लोगों के प्रति मेरे मन में रत्ती भर सम्मान और इज्जत नहीं है। वह प्रत्यक्ष तौर पर तमिलनाडु के मंत्री के. टी. राजेंद्र बालाजी के बयान का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि सब एक होकर गलती करने वालों से सवाल करें और नए नेतृत्व की ओर बढे। पीडि़ता के परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए कमल हासन ने कहा कि किसी अभिभावक को उनके बच्चे के इस तरह के हालत के बारे में बताया सबसे कठित काम होता है। दो बेटी का पिता होने के नाते उस दर्द को मै महसूस कर सकता हैं। इससे पहले कमल हासन ने अभिनेता विजय की टिप्पणी, जिसमें उन्होंने युवती की मौत के मामले के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की थी, का समर्थन किया। हासन ने कहा कि विजय ने युवती की मौत के मामले में नाराजगी जताते हुए जो भी कहा वह बिलकुल सही है और सही समय पर है।

एमएनएम के साथ आएं
उन्होंने कहा कि लापरवाह सरकार से बचने के लिए सभी को एमएनएम के साथ आ जाना चाहिए। इससे पहले अभिनेता विजय ने कहा था उन्हें शुभश्री की मौत के बारे में जानकर काफी दुख हुआ। आश्चर्य हो रहा है कि घटनाक्रम के मुख्य आरोपी को नहीं बल्कि बैनर बनाने वाले और लॉरी चालक को गिरफ्तार किया गया है। एआईएडीएमके की निंदा करते हुए उन्होंने कहा प्रत्येक उद्योग में उचित कौशल वाले लोगों को भर्ती किया जाना चाहिए। अगर नौकरी में सही लोगों की सही जगह के लिए चयन होनी शुरू हो जाए तो सारी समस्याएं अपने आप ही खत्म हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि फुल विक्रेता से अगर पटाखा निर्माण इकाई चलवाया जाए तो वह संभव नहीं हो सकता है। इसलिए जैसी जिसकी काबिलियत है उसे वैसा ही नौकरी दिया जाए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned