scriptलॉकडाउन में ट्रक को ही बना लिया स्टेज! | mobile stage | Patrika News

लॉकडाउन में ट्रक को ही बना लिया स्टेज!

locationचेन्नईPublished: Aug 13, 2020 08:39:53 pm

आपदा को अवसर में बदला- कोरोना काल में मोबाइल स्टेज का बढ़ रहा चलन- विवाह, बर्थ पार्टी व छोटे आयोजनों के लिए बेहतर

mobile stage

mobile stage

चेन्नई. कोरोना ने हमारे जीवन में कई तरह से बदलाव ला दिया है। यह बदलाव दृष्टिगोचर होने लगा है। शादी-ब्याह, बर्थ डे पार्टी और छोटे कार्यक्रम भी इससे अछूते नहीं रहे लेकिन कोरोना काल में इनका रंग-ढंग बदल गया। अब किसी बड़े हाल में फंक्शन करने की जगह मोबाइल आयोजनों ने जगह ले ली है। तमिलनाडु के तिरुपुर में भी एक डेकोरेटर ने एक ट्रक में ही स्टैज तैयार कर लिया जहां छोटे स्तर के आयोजन आसानी से किए जा सकते हैं। जब विवाह समारोह एवं अन्य आयोजनों के लिए कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई और वहां सीमित लोगों का प्रवेश ही तय किया गया तो कई बड़े पार्टी हाल संकट में दिखे। ऐसे में मोबाइल पार्टी हाल का कल्चर चल पड़ा। ट्रक में ही आयोजकों की मांग के अनुसार मंच की साज-सज्जा मिलने लगी और उसे आसानी से चाहे जहां ले जा सकते हैं। इतना ही नहीं यह साज-सज्जा बार-बार हटाने की जरूरत भी नहीं। बस थोड़ा फेरबदल कर दिया जाता है। शादियों के सीजन में इस तरह के मोबाइल मैरिज हाल की खूब मांग भी बनी हुई है।
बर्थ डे पार्टी नए पैटर्न पर
अब बर्थ डे पार्टी व छोटे आयोजनों के लिए इस तरह के रेडिमेड मंच की मांग लगातार बनी हुई है। लॉकडाउन के दौर में कई विवाह मंडपम की बुकिंग कैंसिल हो गई तो डेकोरेटरों को भी काम मिलना बन्द हो गया लेकिन मोबाइल वाहनों के माध्यम से स्टेज मिला तो लोगों ने इसे हाथोंहाथ लिया। साज-सज्जा व रोशनी भी इस तरह की लोग कायल हो जाएं। ऐसे अंदाज में हुई शादियां भी खूब चर्चित रही। इनकी लागत भी कम आने लगी तो लोगों की रुचि इसमें बढ़ती गई।
एक घंटे में हो सकता है स्थापित
्रएक डेकोरेटर का कहना था कि किसी खाली जगह पर ऐसा मंच आसानी से मात्र एक घंटे में स्थापित किया जा सकता है। स्टेज के साथ ही बैकग्राउण्ड डेकोरेशन भी आयोजकों की पसंद के अनुसार आसानी से किया जा सकता है। कम लागत आने से लोगों को भी काफी सुविधा मिल जाती है। मौजूदा कोविड-19 के दौर में इस तरह का चलन अब बढ़ता जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो