scriptअचानक बढ़ गई तंजावुर गुड़िया की खरीद | Modi's pat has boost sale of Thanjavur dolls | Patrika News

अचानक बढ़ गई तंजावुर गुड़िया की खरीद

locationचेन्नईPublished: Jun 09, 2022 11:53:30 pm

मोदी के मन की बात का लोगों के मन पर असर

Modi's pat has boost sale of Thanjavur dolls

Modi’s pat has boost sale of Thanjavur dolls

तंजावुर के कलक्टर दिनेश पोनराज ओलिवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले दिनों मन की बात कार्यक्रम में तंजावुर थलैयट्टी बोम्मैस (तंजावुर गुड़िया) के महत्व एवं इसकी सराहना करने के बाद कई लोगों ने गुड़िया खरीदना शुरू कर दिया और इस तरह बिक्री में वृद्धि हुई है।
एक स्टेशन-एक उत्पाद के हिस्से के रूप में रेलवे विभाग द्वारा शुरू की गई एक योजनाके तहत तिरुचि मंडल रेलवे के सहयोग से रेलवे स्टेशन में जीआई टैग उत्पादों की एक प्रदर्शनी सह बिक्री का आयोजन किया है। तंजावुर कलक्टर ने रेलवे स्टेशन पर तंजावुर थलैयट्टी बोम्मई की प्रदर्शनी सह बिक्री का उद्घाटन किया। पुन्नैनल्लूर मरिअम्मन मंदिर पंचायत की महिला स्वयं सहायता समूह को गुड़िया प्रदर्शित करने के लिए स्टाल आवंटित किया गया था।
लोग गुड़िया खरीद रहे
कलक्टर ने कहा कि महिला एसएचजी सदस्यों ने थलैयट्टी बोम्मई, पोइकल कुथिराई, नृत्य गुड़िया और विभिन्न गुड़िया किस्मों को प्रदर्शित किया है और वे बिक्री के लिए हैं। प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान तंजावुर गुड़िया के बारे में बात की और उन्होंने इसकी सराहना की तथा संस्कृति में इसके महत्व के बारे में बताया। तब से कई लोगों ने गुड़िया खरीदना शुरू कर दिया है।
………………..

3 टोलों पर शुल्क वसूली
तिरुचि-चिदंबरम राजमार्ग पर दो नए टोल प्लाजा खोले जाने के हफ्तों बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 234 के वेलूर -विल्लुपुरम खंड पर तीन टोल प्लाजा पर उपयोगकर्ता शुल्क संग्रह को अधिसूचित किया है, जिससे राज्य में टोल प्लाजा की कुल संख्या 53 हो गई है।
राष्ट्रीय राजमार्ग शुल्क (दरों और संग्रह का निर्धारण) नियम 2008 के तहत वेलूर में वल्लम, तिरुवन्नामलै में इननामकरियान्दल और विल्लुपुरम में थेन्नामादेवी में राष्ट्रीय राजमार्गों के वेलूर -विल्लुपुरम खंड में सड़क उपयोगकर्ताओं से उपयोगकर्ता शुल्क लेने के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो