एफएमएमएमए की रजत जयंती पर एमओआईटीए की घोषणा

एफएमएमएमए की रजत जयंती पर एमओआईटीए की घोषणा

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Apr, 17 2019 11:50:59 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 11:51:00 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

फेडरेशन ऑफ मद्रास मर्चेंट्स एंड मेनुफैक्चरर्स एसोसिएशन (एफएमएमएमए) ने अपने रजत जयंती के अवसर पर एसपीआर के साथ मिलकर मार्केट ऑफ...

चेन्नई।फेडरेशन ऑफ मद्रास मर्चेंट्स एंड मेनुफैक्चरर्स एसोसिएशन (एफएमएमएमए) ने अपने रजत जयंती के अवसर पर एसपीआर के साथ मिलकर मार्केट ऑफ ट्रेड अवार्ड्स (एमओआईटीए) के स्थापना की घोषणा की। इसके अंतर्गत वभिन्न व्यापार संघों से प्राप्त नामांकन के आधार पर 15 अलग-अलग वर्गों के तहत 40 अवार्ड प्रदान किए जाएंगे।

पुरस्कार विजेताओं की घोषणा जुलाई में किए जाने की संभावना है। इस पुरस्कार के बारे में बताते हुए एफएमएमएमए के अध्यक्ष सुरेंदर व्यास ने कहा कि एमओआईटीए की शुरुआत व्यापार एवं उद्योग के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए की गई है। एसपीआर समूह के निदेशक नवीन रांका ने कहा कि उनका उद्देश्य व्यवसाय जगत पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें सम्मानित करना है।

जरूरतमन्द महिलाओं को रोजगार मुहैया कराएगी फ्रेंड्ज

श्री अग्रवाल समाज की इकाई फ्रेंड्स अब जरूरतमन्द महिलाओं को रोजगार मुहैया करवाएगी। उनको उनके घर पर ही कागज की थैलियां बनाने में लगाया जाएगा। फ्रेंड्स की अध्यक्ष ऋचा चौधरी ने बताया कि तमिलनाडु में प्लास्टिक की थैलियों पर प्रतिबंध होने के कारण कागज की थैलियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी के चलते फ्रेंड्स ने अब जरूरतमन्द महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की तरफ कदम बढ़ाया है। रद्दी अखबारों के जरिए महिलाएं रोजगार हासिल कर सकती हैं।

सचिव नेहा गर्ग ने बताया कि इसके लिए पहले चरण में घरों में नौकरानी का काम करने वाली महिलाओं की पहचान की गई है। उनको इसका प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद वे अपने घर पर ही कागज की थैलियां बना सकेंगी। इस कुटीर उद्योग के माध्यम से वे खुद आत्मनिर्भर बन सकेगी। धीरे-धीरे अधिक महिलाओं को इससे जोडक़र रोजगार देने में मदद की जाएगी। कागज की थैलियों के विक्रय करने में भी फे्रंड्स उनकी मदद करेंगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned