४५ हजार से अधिक विद्यार्थियों ने किया आवेदन

४५ हजार से अधिक विद्यार्थियों ने किया आवेदन

shivali agrawal | Updated: 12 Jun 2019, 05:33:34 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

-एमबीबीएस व बीडीएस कोर्स
- आवेदन की अंतिम तारीख २१ जून

चेन्नई. तमिलनाडु में अब तक ४५ हजार से अधिक विद्यार्थियों ने एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन किया है। राज्य में आयुर्विज्ञान शिक्षा महाविद्यालय तमिलनाडु डा. एमजीआर आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय से संबद्ध हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भर्ती समिति के पास ३५ हजार ३८६ विद्यार्थियों ने आवेदन की प्रतियां जमा कराई है। विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की भी सुविधा है तथा इसका लिंक राज्य के स्वास्थ्य विभाग तथा राज्य भर्ती समिति की वेबसाइट पर है।
सरकार ने चिकित्सा महाविद्यालयों में कियोस्क स्थापित किया है ताकि विद्यार्थियों को आवेदन फार्म ऑनलाइन भरने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो। उन जिलों में जहां मेडिकल कॉलेज नहीं है वहां तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश सहायता केंद्र के माध्यम से आवेदकों को सुविधा मिलेगी।
ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तारीख २० जून शाम पांच बजे तक है। ऑनलाइन आवेदन पत्र की मुद्रित प्रति जमा कराने की अंतिम तारीख २१ जून शाम पांच बजे तक है।
आवेदनों के आधार पर नीट के अंक शामिल करते हुए २ जुलाई को संभवत: वरीयता सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा। पहले चरण की काउंसलिंग १५ जुलाई को शुरू होगी तथा १ अगस्त से कॉलेज खुल जाएंगे और १८ अगस्त तक प्रवेश प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned