scriptभूखे बच्चों के भोजन के लिए मां ने बेचे सिर के बाल | Mother sold head hair for the food of hungry children | Patrika News

भूखे बच्चों के भोजन के लिए मां ने बेचे सिर के बाल

locationचेन्नईPublished: Jan 11, 2020 12:19:17 am

Submitted by:

arun Kumar

Helpless mother: मासूम बच्चों का पेट भरने को उसने अपने सिर के बाल बेच दिए (She sold his head hair)। बच्चों की अगले दिन की चिंता में उसने जहर खाकर जीवन समाप्त करना चाहा मगर पनसारी ने कीटनाशक (Pesticide) नहीं दिया। जहरीले पौधे के बीज खाने चाहे मगर बहन ने पकड़ लिया।

भूखे बच्चों के भोजन के लिए मां ने बेचे सिर के बाल

भूखे बच्चों के भोजन के लिए मां ने बेचे सिर के बाल

– अगले दिन की चिंता में जहर खाने की सोची मगर…
– सेलम की महिला की मार्मिक दास्तां पर लोगों ने की मदद

सेलम.

भूखे बच्चों की तसल्ली के लिए मां ने फिर पानी पकाया देर तक…! जी हां… भूखे बच्चों के दर्द में फंसी जिंदगी और असहाय विधवा मां, आखिर क्या करती वो? मासूम बच्चों का पेट भरने को उसने अपने सिर के बाल बेच दिए। बच्चों की अगले दिन की चिंता में उसने जहर खाकर जीवन समाप्त करना चाहा मगर पनसारी ने कीटनाशक नहीं दिया। जहरीले पौधे के बीज खाने चाहे मगर बहन ने पकड़ लिया। उसकी इस व्यथा को जब एक ग्राफिक डिजाइनर ने जाना तो क्राउड फंडिग कर किसी तरह 1.45 लाख रुपए जुटाए। मामला खबरों में आया तो सेलम जिला प्रशासन ने उसे विधवा पेंशन भी स्वीकृत कर दी है।
कर्ज के बोझ से पति ने कर ली थी आत्महत्या

तमिलनाडु के सेलम की रहने वाली 31 वर्षीय प्रेमा के पति ने कर्ज के बोझ में दबकर सात महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। प्रेमा ने अपने पांच, तीन और दो साल के बच्चों का पेट भरने के लिए पड़ोसियों से उधार पैसे भी मांगे लेकिन निराशा हाथ लगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो