scriptपैनिक बटन लगा दिए लेकिन चालक-परिचालक को ही उपयोगिता पता नहीं | MTC staff, public clueless about panic buttons | Patrika News

पैनिक बटन लगा दिए लेकिन चालक-परिचालक को ही उपयोगिता पता नहीं

locationचेन्नईPublished: May 20, 2022 10:25:19 am

500 बसों में पैनिक बटन लगाए
 
MTC staff, public clueless about panic buttons

 MTC

MTC

यात्रियों, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा में सुधार के लिए, मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एमटीसी) ने हाल ही में 500 बसों में पैनिक बटन लगाए हैं। हालांकि ड्राइवरों, कंडक्टरों और यात्रियों से बात की तो उन्हें पता नहीं था कि बटन कैसे काम करते हैं और अगर कोई उन्हें दबाता है तो क्या होता है।
थिरुपुरूर से केलमबाक्कम के लिए संचालित बस के एक कंडक्टर ने कहा, हमें बताया गया कि अगर ड्राइवर की सीट के पीछे वाले बॉक्स में नीली बत्ती आती है, तो बटन काम कर रहा है। हमें यकीन नहीं है कि इसे वहां क्यों रखा गया है। अन्य ड्राइवरों और कंडक्टरों की भी ऐसी ही प्रतिक्रिया थी। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें बताया गया कि अगर कोई संकट में है और बटन दबाता है तो क्या करना चाहिए, एक ड्राइवर ने कहा, हमें केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था कि कोई भी अप्रासंगिक मुद्दों के लिए बटन नहीं दबाए। यदि बटन दबाया जाता है, तो हमारी कोई भूमिका नहीं होगी और प्रधान कार्यालय इस मुद्दे का ध्यान रखेगा।
पैनिक बटन के उपयोग के संबंध में एक परिपत्र भेजा
टी नगर बस डिपो में एक दिहाड़ी मजदूर एस लक्ष्मी ने कहा कि एक कंडक्टर से इसके बारे में पूछा। उन्होंने केवल मुझे इसका इस्तेमाल न करने के लिए आगाह किया। शायद, इसका उपयोग केवल आपात स्थिति के दौरान किया जाना चाहिए। एमटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने कर्मचारियों को पैनिक बटन के उपयोग के संबंध में एक परिपत्र भेजा है और उन्हें सलाह दी है कि यदि पुलिस या चिकित्सा सहायता की आवश्यकता हो तो नियंत्रण कक्ष को सतर्क करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो