scriptMurder Convict, An Ex-Army Man Arrested After 25 Years in Tamil Nadu | तमिलनाडु में हत्या कर सेना में की नौकरी, 25 साल बाद गिरफ्तार हुआ हत्यारोपी पूर्व सैनिक | Patrika News

तमिलनाडु में हत्या कर सेना में की नौकरी, 25 साल बाद गिरफ्तार हुआ हत्यारोपी पूर्व सैनिक

- भूमि विवाद में हत्या कर 24 साल भारतीय सेना में काम किया

चेन्नई

Published: December 27, 2021 08:34:23 pm

सेलम.

सेलम जिले में 25 साल बाद हत्यारोपी एक पूर्व सैन्यकर्मी वेणुगोपाल को गिरफ्तार किया गया है। 1997 में सेलम जिले के ओमलूर के पास पेरियावादकम्पट्टी में वेणुगोपाल अपने पिता वेंकट्टन और भाई धनपाल के साथ मिलकर एक किसान लक्ष्मणन की हत्या कर दी थी। 7 जुलाई, 1997 को किसान लक्ष्मणन ने सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया था। उनके के बीच भूमि विवाद चल रहा था।

तमिलनाडु में हत्या कर सेना में की नौकरी, 25 साल बाद गिरफ्तार हुआ हत्यारोपी पूर्व सैनिक
तमिलनाडु में हत्या कर सेना में की नौकरी, 25 साल बाद गिरफ्तार हुआ हत्यारोपी पूर्व सैनिक

हत्या के बाद दीवट्टीपट्टी पुलिस ने मामला दर्ज कर वेंकट्टन और उनके बेटे धनपाल को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन वेंकट्टन का एक अन्य पुत्र वेणुगोपाल फरार हो गया। पुलिस कई जगहों पर तलाश की, लेकिन वेणुगोपाल का पता नहीं चल सका है। मामले की सुनवाई सेलम कोर्ट में हुई, जहां वेंकट्टन और बेटे धनपाल को चार साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई। इस बीच अदालत ने वेंकट्टन के बड़े बेटे वेणुगोपाल को गिरफ्तार करने का वारंट भी जारी किया था।

चार साल की कैद के बाद वेंकट्टन और धनपाल फिलहाल जेल से बाहर हैं। हालांकि पुलिस वेणुगोपाल का पता नहीं लगा सकी। सेलम जिले के पुलिस अधीक्षक अभिनव ने अपराधी को पकडऩे के लिए गंभीर कार्रवाई की। इसके तहत पुलिस की विशेष टीम वेणुगोपाल की सक्रियता से तलाश कर रही थी। तब पता चला कि वेणुगोपाल ने सेलम कुरंगु चावड़ी इलाके में एक घर किराए पर लिया था और अपनी पत्नी और बेटियों के साथ रहता था। इसके बाद विशेष टीम ने वेणुगोपाल को 25 दिसम्बर को गिरफ्तार किया था।

आखिरकार जांच में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है कि वेणुगोपाल जब 25 साल से फरार था। तब उन्होंने 24 साल भारतीय सेना की सेवा की थी। वेणुगोपाल 1989 से भारतीय सेना में सेवा दे रहे हैं, और हत्या तब हुई जब वह 1997 में छुट्टी पर अपने गृहनगर आया था। इस घटना के बाद वेणुगोपाल सेना में लौट आए।

लेकिन तब पुलिस को ये नहीं पता था कि वेणुगोपाल कहां हैं। वर्तमान जांच से पता चला है कि वेणुगोपाल उस समय हरियाणा और उत्तर प्रदेश में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सेना में सेवा करते हुए रहते थे। वेणुगोपाल 2019 में सेना से सेवानिवृत्त हुए। पुलिस ने अब उसे गिरफ्तार कर लिया है, जब वह घटना के बाद अपने गृहनगर वापस जाने के बिना सेलम के पास कुरंगु चावड़ी इलाके में अपने परिवार के साथ किराए के घर में रह रहा था। वेणुगोपाल को सेलम कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। सेना में सेवा दे रहे वेणुगोपाल से पुलिस को झटका लगा है। सेलम जिले के पुलिस अधीक्षक पुलिस के साथ जांच कर रहे हैं कि जब वेणुगोपाल फरार हो गया तो पुलिस ने ठीक से जांच क्यों नहीं की और वेणुगोपाल ने कहां काम किया, इसकी जांच क्यों नहीं की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.