बहरीन और आस्टे्रलिया भेजे जाने वाला मादक पदार्थों की तस्करी नाकाम, दो गिरफ्तार

एनसीबी ने मादक पदार्थ अभियानों किया भंडाफोड

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 04 Oct 2021, 07:50 PM IST

चेन्नई.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, कोचीन उप क्षेत्र, बेंगलूरु और चेन्नई आंचलिक इकाई ने मिलकर एक संयुक्त अभियान में महज तीन हफ्ते के भीतर मादक पदार्थों की तस्करी किए जाने के तीन प्रमुख अभियानों का भंडाफोड़ किया है। यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार 12 सितम्बर को पहली घटना में एर्नाकुलम में कूरियर से बहरीन भेेजने की कोशिश को नाकाम करते हुए 3.5 किलो हशीश तेल जब्त किया गया।

त्वरित कार्रवाई में 29 सितम्बर को बेंगलूरू के एनसीबी के अधिकारियों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसने यह कनसाइनमेंट बुक किया था। जबकि कोच्चि की एक टीम ने सोमवार को उसके सहयोगी को कासरगोड में गिरफ्तार किया। इसके अलावा खुफिया जानकारी के आधार पर एनसीबी कोचीन ने 22 सितम्बर को एर्नाकुलम में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुक किए गए कूरियर से 11.6 किलो स्यूडोएफेड्रिन पदार्थ जब्त किया।

तीसरी घटना में एनसीबी चेन्नई इकाई के अधिकारियों ने 25 और 26 सितम्बर को एयर कार्गो अण्णा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से दो खेपों से 8 किलो स्यूडोएफेड्रिन जब्त किया। पार्सल कारैकाल में एक कूरियर फ्रैंचाइजी कार्यालय में बुक किए गए थे और 27 सितम्बर को चेन्नई में कनसाइनमेंट बुक करने वाले को गिरफ्तार किया गया। उसके द्वारा भेजी गई एक और खेप का विवरण जांच के दौरान पता लगाया गया था और इसे ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के साथ साझा किया गया, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया में पार्सल से 4 किलो स्यूडोफेड्रिन जब्त किया गया।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned