एगमोर शिशु अस्पताल में नई सुविधाओं का लोकार्पण

अम्मा कैंटीन का सीएम और डिप्टी सीएम ने चखा स्वाद

By: Santosh Tiwari

Published: 15 Nov 2018, 05:00 PM IST

चेन्नई. मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी ने बुधवार को एगमोर शिशु अस्पताल में २५ करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित हार्ट ट्रीटमेंट ब्लॉक और गहन चिकित्सा इकाई का उद्घाटन किया। सीएम और डिप्टी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम ने परिसर में लगी स्वर्गीय जे. जयललिता की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। फिर सीएम और उनके कैबिनेट सदस्यों ने परिसर में संचालित अम्मा कैंटीन का मुआयना किया और वहां दिए जा रहे भोजन का जायका चखा। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर भी थे।

..................................................


नए सचिवालय निर्माण में ६२९ करोड़ का घोटाला

  • मद्रास हाईकोर्ट ने याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

चेन्नई. तमिलनाडु सरकार ने मद्रास हाईकोर्ट को बताया कि नए सचिवालय व विधानसभा निर्माण में ६२९ करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है।
तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता ने हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जज आर. रघुपति की अध्यक्षता में न्यायिक जांच आयोग का गठन सचिवालय निर्माण घोटाले की जांच के लिए किया था।
जांच आयोग ने २०१५ में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि, पूर्व उपमुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन और दुरै मुरुगन को समन भेजा था।
तीनों की ओर से हाईकोर्ट में समन को निरस्त करने की अपील की गई।
एकल जज ने याचिका को स्वीकारते हुए जांच आयोग की कार्यवाही को रोक दिया तथा कहा कि आयोग के पास मौजूद दस्तावेजों के आधार पर मामला बनता है तो आगे की पड़ताल डीवीएसी से कराई जाए।
हाईकोर्ट के निर्देश पर सरकार ने इस प्रकरण की डीवीएसी जांच के आदेश दिए। इस आदेश को एम. के. स्टालिन ने फिर हाईकोर्ट में चुनौती दी।
इस याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई। सरकार की ओर से वकील ने कहा कि नए सचिवालय निर्माण में ६२९ करोड़ का घोटाला होने के साक्ष्य होने की वजह से यह मुकदमा चलाया जा रहा है।
वादी पक्ष ने इस पर आपत्ति जताई। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने याचिका पर फैसला सुरक्षित कर लिया।

Santosh Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned