जरूरतमंद युवती की सर्जरी कर दी नई जिंदगी

Mukesh Sharma

Publish: Jun, 14 2018 09:40:47 PM (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
जरूरतमंद युवती की सर्जरी कर दी नई जिंदगी

पार्वती हास्पिटल ने एक जरूरतमंद युवती की इफेक्टिव रिविजन नी इम्प्लांट सर्जरी कर नई जिंदगी दी है। चेन्नई में मंगलवार को आयोजित...

चेन्नई।पार्वती हास्पिटल ने एक जरूरतमंद युवती की इफेक्टिव रिविजन नी इम्प्लांट सर्जरी कर नई जिंदगी दी है। चेन्नई में मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी देते हुए हास्पिटल के चेयरमैन डा.एस.मुतुकुमार ने कहा कि यह युवती पिछले छह साल से मोबिलिटी से ग्रसित थी। वह चल फिर नहीं सकती थी। इसकी न्यूरो वस्कुलर इन्टरवेंशन के साथ जटिल टोटल नी रिप्लेसमेंट सर्जरी की गई जिसका कोई विपरीत प्रभाव नहीं था। यह प्रक्रिया तीन चरणों में हुई। उसके घुटने में विकृति थी।

अब उसके क्वालिटी लाइफ में सुधार है। आर्थपेडीक प्रक्रिया से उसके किशोरावस्था के रूमेटोइड गठिया को ठीक किया गया। इससे उसकी जलन, हड्डी के क्षरण एवं दर्द को कम किया गया। अब वह अपने पैरों पर चल सकती है। इस मौके पर मेडिकल सुपरीटेंडेंट डा.अमन नायक भी उपस्थित थे।

चाकू दिखाकर आईटीकर्मी से बलात्कार

पाडी इलाके में मंगलवार सुबह एक गम्भीर घटना सामने आई जिसमें महिला को चाकू दिखाकर उसके साथ एक व्यक्ति ने आईटीकर्मी महिला के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाली युवती पाडी के पुदुनगर की १६ फीट रोड पर अकेले रहती है।

मंगलवार सुबह एक बदमाश ने लडक़ी के मकान का दरवाजा खटखटाया। लडक़ी ने जैसे ही दरवाजा खोला बदमाश ने उसके गले पर चाकू रखा और उसे चुपचाप अंदर के कमरे में ले गया और उसके कपड़े उतरवाकर उसके साथ बलात्कार किया। बलात्कार को अंजाम देने के बाद बदमाश युवती को अंदर कमरे में बंद कर वहां से फरार हो गया। युवती ने जब शोर मचाना शुरू कर दिया तो आसपास के लोग इक_े हो गए और युवती को बाहर निकाला। मामले की शिकायत तिरुमंगलम ऑल वुमेन पुलिस थाने में की गई। पुलिस इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपी युवक की पहचान तलाश कर रही है।

इस मामले का खुलासा होने के बाद आईटी कर्मी युवती के सामने के घर में रहने वाली शादीशुदा महिला ने एक दिन पहले सोमवार को अपने साथ भी चाकू दिखाकर बलात्कार होने के मामले का खुलासा किया। महिला का पति बाहरी देश में काम करता है और वह सास ससुर के साथ रहती है। सोमवार को उसके साथ भी ऐसा ही हुआ। दोपहर के समय जब घर पर कोई नहीं था तो एक आदमी आया और उसके घर का दरवाजा खटखटाया। महिला ने जैसे ही दरवाजा खोला तो उस व्यक्ति ने उसके गले पर चाकू रख दिया और डराकर अंदर कमरे में ले जाकर उसकी इज्जत लूट ली।

महिला ने इस बारे में किसी को नहीं बताया लेकिन जैसे ही सामने की आईटीकर्मी युवती के साथ हुई घटना के बारे में सुना उसने सास-ससुर को मामले की जानकारी दी जिसके बाद जेजे नगर पुलिस थाने में इसकी शिकयत दर्ज कराई। पुलिस इस मामले में शक के आधार पर एक युवक को गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ चल रही है।

ऐसी ही एक अन्य घटना टी. नगर इलाके में रविवार को हुई, जिसमें एक अपार्टमेंट के सुरक्षा गार्ड ने दूसरे अपार्टमेंट के सुरक्षा गार्ड की पत्नी के साथ मुंह काला किया। नेपाल निवासी रमेश (३०) ने संध्या नाम की युवती के साथ प्रेम विवाह किया था। दोनों को एक बच्चा भी है। टी नगर में साउथ बोग रोड स्थित एक अपार्टमेंट में रमेश अपने परिवार के साथ रहता है। वह अपार्टमेंट में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है। उसी के पास के अपार्टमेंट में नेपाल निवासी विनोद सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है। रमेश और विनोद में अच्छी मित्रता है। रमेश दिन में अपार्टमेंट में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता तो रात में निजी कंपनी में काम करने जाता है। रविवार की रात को विनोद ने शराब पी और रमेश के घर गया। उस वक्त रमेश की पत्नी संध्या और उसका बच्चा घर पर अकेले थे।

विनोद ने संध्या के अकेले होने का फायदा उठाना चाहा और उसके साथ बद्तमीजी करने लगा। इतने में संध्या जब उससे हाथ छुड़ाकर भागी तो विनोद ने उसके बच्चे को अपने कब्जे में कर लिया। इसके बाद संध्या ने खुद को विनोद के समक्ष समर्पित कर दिया और विनोद ने उसकी अस्मत लूट ली। घटना के बाद संध्या ने रमेश को इसकी जानकारी दी तो वह घर पहुंचा और मामले की शिकायत माम्बलम पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने विनोद को गिरफ्तार कर लिया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned