script

Coimbatore: NIA : ISIS Module : एनआईए ने ली कंप्यूटर मैकेनिक के घर की तलाशी

locationचेन्नईPublished: Jun 21, 2019 01:29:48 pm

Submitted by:

shivali agrawal

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को Coimbatore में एक बार फिर आतंककारी संगठन आईएसआईएस ISIS के तमिलनाडु मॉड्यूल से जुड़े मामले में छापा मारा।

Kochi,news,terror,rajasthan news,india news,nia,crime,gold,business news,Chennai,Sri Lanka,Church,Patrika,Coimbatore,Park,theft,Water crisis,sports news,entertainment news,Political news,Health news,Tamilnadu,Special,Chennai Latest News,water scarcity,patrika hindi news,State News,Breaking,top ten,news today,Top Ten Hindi News,Top Hindi News,wired news,

Coimbatore: NIA : ISIS Module : एनआईए ने ली कंप्यूटर मैकेनिक के घर की तलाशी

nia राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को शहर में एक बार फिर आतंककारी संगठन आईएसआईएस ISIS के तमिलनाडु मॉड्यूल से जुड़े मामले में छापा मारा। कोच्चि Kochi से आई एनआईए की टीम ने एक कंप्यूटर मैकेनिक के घर की तलाशी ली। पिछले सप्ताह एनआईए ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

बताया जाता है कि कोयम्बत्तूर से पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए मोहम्मद अजहरुदीन से मिली जानकारी के आधार पर एनआईए की टीम ने Computer service engineer कंप्यूटर सर्विस इंजीनियर सिनोत के कुनियामुत्तूर इलाके के शांतिनगर में स्थित मकान पर गुरुवार को छापा मारा। सिनोत केरल का रहने वाला है। जांच अधिकारियों का कहना है कि पिछले सप्ताह शहर से हुई गिरफ्तारी के तार आईएसआईएस के केरल मॉड्यूल से भी जुड़ रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक छापे के दौरान कुछ कंप्यूटर harddisc और दस्तावेज बरामद किए गए। आईएसआईएस का संदिग्ध समर्थक अजहरुद्दीन Sri Lanka श्रीलंका में ईस्टर पर हुए धमाकों के मास्टरमाइंड माने जा रहे जहरान हाशिम से सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से जुड़ा था।
सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान अजहरुद्दीन ने दो hard disc सिनोत को देने की बात कही थी। इसके बाद ही कोच्चि से आए एनआईए के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से कड़ी सुरक्षा के बीच सिनोत के घर पर छापा मारा और उससे पूछताछ की। बताया जाता है कि एनआईए की टीम ने सिनोत से हार्ड disc को लेकर पूछताछ की और ग्राम अधिकारी की मौजूदगी में उसका लिखित बयान भी दर्ज किया। पूछताछ के दौरान सिनोत ने अजहरुद्दीन के दिए दो हार्डdisc को ठीक करने की बात स्वीकारी। करीब घंटे भर चली कार्रवाई के कारण आसपास के लोग काफी परेशान रहे।
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह एनआईए ने शहर में छह लोगों से जुड़े सात जगहों पर छापा मारा था। कई घंटे चली कार्रवाई के बाद एनआईए ने अजहरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया था जबकि बाकी संदिग्ध आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। दो बाद एनआईए ने एक अन्य आरोपी शेख हिदायतुल्ला को गिरफ्तार किया था। इस बीच नगर पुलिस ने भी एक अलग कार्रवाई में आईएसआईएस के समर्थकों को गिरफ्तार किया था। बाद में इनसे पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ था कि ये लोग धार्मिक स्थलों पर आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो