बस स्टैण्ड की छत ढही नौ लोगों की मौत

Mukesh Sharma

Publish: Sep, 08 2017 05:26:00 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
बस स्टैण्ड की छत ढही नौ लोगों की मौत

शहर के बाहरी इलाके सोमनूर में गुरुवार को रोडवेज बस स्टैण्ड की छत गिर जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन महिलाएं शामिल हैं। इस दुर्घटना में करीब

कोयम्बत्तूर।शहर के बाहरी इलाके सोमनूर में गुरुवार को रोडवेज बस स्टैण्ड की छत गिर जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन महिलाएं शामिल हैं। इस दुर्घटना में करीब २० लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन सभी को राजकीय *****्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के अनुसार गुरुवार दोपहर बस स्टैण्ड की छत भरभरा कर गिर गई। उस वक्त कई लोग वहां बसों के इंतजार में खड़े थे। अचानक हुए हादसे से वहां भगदड़ मच गई। चीख पुकार के बीच लोगों ने मलबे को हटाना शुरू किया। सूचना पाकर थोड़ी ही देर में बचावकर्मी व क्रेन मौके पर पहुंच गई और तेजी से मलबे को हटाया गया। इस घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पांच अन्य ने *****्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस, बचावकर्मियों व जनता के सहयोग से कई घायलों को बाहर निकाल लिया गया। उनको ले जाने के लिए ९ एंबुलेंस मंगाई गई। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।

मृतकों में अब बस चालक शिवकुमार, धारानी, ईश्वरी व तुलसी की पहचान हुई है। देर रात तक अन्य मृतकों की पहचान नहीं हो पाई ।

छत निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग

सूचना मिलते ही जिला कलक्टर टीएन हरिहरण *****्पताल पहुंचे व घायलों की चिकित्सा के समुचित प्रबंध के निर्देश दिए। शाम को विपक्षी दल डीएमके के विधायक एन.कार्तिक भी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे व हादसे के बारे में जानकारी ली।

लोगों ने बताया कि बस स्टैण्ड की छत के निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया गया था। इसकी शिकायत प्रशासन से की गई थी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। पिछले दिनों हुई भारी बरसात के कारण छत में काफी नमी हो गई जिससे गुरुवार को छत ढह गई।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने हादसे में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है और घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों चार-चार लाख रुपए तथा गंभीर घायलों को ५०,००० एवं सामान्य घायलों को २५,००० रुपए देने की घोषणा की।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned