Nivar Cyclone: चेन्नईवासी रहें तैयार, अगले दो दिन चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी

तटीय जिलों में सोमवार से ही बारिश पड़ सकती है जो कि धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान में बदल जाएगी।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 23 Nov 2020, 04:30 PM IST

चेन्नई.

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। बुधवार को चेन्नई में भारी बारिश पड़ सकती है। चक्रवाती तूफान निवार की वजह से महाबलीपुरम और कारैकाल क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकता है, जिसकी वजह से बुधवार दोपहर तक चेन्नई में भारी बारिश की संभावना है।

चेन्नई के क्षेत्रीय मौसम विभाग के डिप्टी निदेशक एस बालचंद्रन का कहना है कि तटीय जिलों में सोमवार से ही बारिश पड़ सकती है जो कि धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान में बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि मंगलवार और बुधवार को तटीय इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक छह से दस सेंटीमीटर तक बारिश पड़ सकती है, जिस समय यह सिस्टम चक्रवाती तूफान की क्षमता में आएगा उस समय इसकी चेन्नई से दूरी लगभग 250 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में रहेगी और 150 किमी दूर रह जाएगा। तभी इसके भीषण चक्रवाती तूफान बनने की संभावना है। चक्रवाती तूफान निवार के तटों के पास से गुजरने पर मंगलवार को बारिश की भी संभावना है।

एस बालचंद्रन का कहना है कि मंगलवार को चेन्नई और उसके उपनगरों में बारिश पडऩे के आसार हैं। मौसम विभाग ने जानकारी दी कि निवार तूफान तेजी से आगे बढ़ रहा है और कम दबाव वाला इलाका डिप्रेशन में बदल रहा है। नागपट्टिनम से लेकर चेन्नई के बीच का समूचा तटीय क्षेत्र 36 घंटों के लिए भयानक मौसम का अनुभव कर सकता है। इस दौरान सम्पत्तियों को व्यापक नुकसान की आशंका है। चेन्नई और पुदुचेरी के बीच तटीय इलाकों पर 25 नवम्बर का दिन भारी पड़ सकता है। निचले इलाकों में बारिश का पानी भर सकता है और कई इलाकों में बाढ़ का संकट भी पैदा हो सकता है।

Show More
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned