चिकित्सा मंत्री बोले: तमिलनाडु में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई!

- केंद्र ने मुसीबत में की मदद

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 21 Jul 2021, 07:57 PM IST

चेन्नई.

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी देखी गई थी। सरकार और अस्पताल प्रशासन पर ऑक्सीजन आपूर्ति का बहुत दबाव भी था। हालांकि तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यन ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि तमिलनाडु में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। मंत्री सुब्रमण्यन ने बताया कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस के संक्रमण से ऑक्सीजन की आवश्यकता पढऩे वाले मरीजों को ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र ने राज्य को इस कमी से निकलने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन मुहैया कराई। मा सुब्रमण्यन ने कहा कि तमिलनाडु में ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई है। इसे रोकने के लिए मुख्यमंत्री स्टालिन ने युद्धस्तर पर काम किया है। जब हमें ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ा, तो हम तुरंत केंद्र के संपर्क में आए और उनसे ऑक्सीजन मंगवाई।

इसलिए, हमें यहां (एसआईसी) बड़े प्रभावों का सामना नहीं करना पड़ा। तमिलनाडु के मंत्री का यह बयान विपक्ष द्वारा केंद्र की उस रिपोर्ट को खारिज करने के बाद आया, जिसमें कहा गया था कि देश में ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत दर्ज नहीं की गई है।

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में चारों तरफ सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की मांग बढ़ी थी। कोरोना वायरस के कारण मरीजों में सबसे ज्यादा स्वास संबंधी दिक्कतें सामने आए थी, जिसके चलते भारत में कई लोगों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई थी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned