TN : किसी भी जिले में Corona पॉजिटिव दर 10 से अधिक नहीं : Palaniswamy

- पीएम मोदी से वीसी पर चर्चा
- कोरोना संक्रमण दर ६.२ प्रतिशत तक घटी
- स्वास्थ्य संबंधी पैकेज ३ हजार करोड़ किया जाए

By: Dhannalal Sharma

Published: 23 Sep 2020, 09:36 PM IST


चेन्नई. तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण को काबू करने के राज्य सरकार के उपायों की विस्तार से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि किसी भी जिले में संक्रमण दर १० प्रतिशत से अधिक नहीं है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्य के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफे्रंसिंग पर बुधवार को हुई चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा तमिलनाडु में सर्वाधिक कोविड टेस्ट हो रहे हैं। प्रतिदिन १७६ लैब के जरिए ८५ हजार आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जा रहे हैं। प्रतिदिन की कोविड जांच लागत ही ६.८ करोड़ रुपए है इसका ५० प्रतिशत व्यय केंद्र को वहन करना चाहिए।


पलनीस्वामी ने कहा कि प्रभावी उपचार की वजह से देश में कोरोना की वजह से सबसे कम मृत्युदर १.६२ प्रतिशत है। रिकवरी रेट ९० प्रतिशत है और ४ लाख ९७ हजार ३७७ मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। व्यापक स्वास्थ्य उपायों के कारण जुलाई महीने में संक्रमण दर जो १०.४७ थी वह अब घटकर ६.२ प्रतिशत रह गई है। चेन्नई में भी मामले २३०० से १००० के नीचे आ चुके हैं।


सीएम ने केंद्र सरकार द्वारा पारित किए किए तीन कृषि बिलों के लिए पीएम को साधुवाद दिया कि इससे कृषि क्षेत्र में दीर्घावधि में स्थिरता आएगी। साथ ही उन्होंने सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को मेडिकल दाखिले में ७.५ प्रतिशत आरक्षण देने का विधानसभा में बिल पारित करने की जानकारी दी कि यह राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है।


ये रखी मांगें


- आपात अनुक्रिया व स्वास्थ्य प्रणाली तैयारी पैकेज को ७१२.६४ करोड़ से बढ़ाकर ३००० करोड़ किया जाए
- राज्य आपदा राहत कोष खत्म हो चुका है, एनडीआरएफ से १००० करोड़ की सहायता दी जाए
- धान खरीद के लिए जरूरी सीएमआर सब्सिडी १३२१ करोड़ रुपए जारी की जाए

Corona virus
Dhannalal Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned