scriptसातानकुलम मामले की जांच में सत्तारूढ पार्टी व मंत्री का कोई हस्तक्षेप नहीं: सीबी-सीआईडी आईजी | No interference from ruling party and minister, CB-CID IG says | Patrika News

सातानकुलम मामले की जांच में सत्तारूढ पार्टी व मंत्री का कोई हस्तक्षेप नहीं: सीबी-सीआईडी आईजी

locationचेन्नईPublished: Jul 03, 2020 06:04:31 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

सीबी-सीआईडी के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के. शंकर ने शुक्रवार को जांच पड़ताल में राज्य की सत्तारूढ पार्टी और किसी मंत्री के हस्तक्षेप करने के आरोप से इंकार कर दिया।

सातानकुलम मामले की  जांच में सत्तारूढ पार्टी व मंत्री का कोई हस्तक्षेप नहीं: सीबी-सीआईडी आईजी

सातानकुलम मामले की जांच में सत्तारूढ पार्टी व मंत्री का कोई हस्तक्षेप नहीं: सीबी-सीआईडी आईजी


तुत्तुकुड़ी. जिले के सातानकुलम पुलिस कस्टडी में हुई पिता पुत्र की मौत मामले की जांच कर रहे सीबी-सीआईडी के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के. शंकर ने शुक्रवार को जांच पड़ताल में राज्य की सत्तारूढ पार्टी और किसी मंत्री के हस्तक्षेप करने के आरोप से इंकार कर दिया। यहां सीबीसीआईडी कार्यालय के बाहर पत्रकारों से बातचीत में सत्तारूढ पार्टी के नेताओं के हस्तक्षेप को लेकर पूछे जाने पर आईजी ने कहा ऐसा बिलकुल नहीं हैं। मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि आईपीसी की धारा 302, 201 और 342 के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

टीम ने एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा मुत्तुराज नामक एक अन्य कांस्टेबल की तलाश जारी है। साथ ही उन्होंने उस दावे से इंकार कर दिया जिसमें ऐसा कहा जा रहा था कि कांस्टेबल मुत्तुराज से किसी गुप्त स्थान पर पूछताछ की जा रही है। ऐसा करने की जरूरत क्या है? जांच शुरू हुए एक दिन हुआ है और इसमेें शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, तो क्या कांस्टेबल को गिरफ्तार नहीं कर सकते हैं? उसकी तलाश की जा रही है और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। मामले में अधिक लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की संभावनाओं पर आईजी ने कहा एफआईआर सिर्फ पहली सूचना रिपोर्ट हैं जांच की अंतिम प्रक्रिया नहीं है।

 

शंकर ने कहा एक समय था कि एफआईआर में किसी का नाम दर्ज नहीं था, लेकिन जांच प्रक्रिया आगे बढ़ते ही नाम शामिल हुए। सीबीसीआईडी की 12 टीम द्वारा मामले की विभिन्न पहलुओं से जांच की जा रही है। पुलिसकर्मियों के साथियों की लिप्तता को लेकर भी जांच की जाएगी। मामले में उनकी लिप्तता का भी दावा किया जा रहा है और आगे की कार्रवाई करने से पहले अधिकारी छानबीन करेंगे। टीम ने विभिन्न जगहों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकाल लिए है और उनका विश्लेषण शुरू किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो