scriptतमिलनाडु स्थानीय निकाय चुनाव: मतगणना के दिन भी नहीं खुलेंगी तस्माक | no liquor on counting day | Patrika News

तमिलनाडु स्थानीय निकाय चुनाव: मतगणना के दिन भी नहीं खुलेंगी तस्माक

locationचेन्नईPublished: Sep 30, 2021 06:53:57 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

9 जिलों में 4 से 9 अक्टूबर तक ठेके बंद

तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग का आदेश

तमिलनाडु स्थानीय निकाय चुनाव: मतगणना के दिन भी नहीं खुलेंगी तस्माक

तमिलनाडु स्थानीय निकाय चुनाव: मतगणना के दिन भी नहीं खुलेंगी तस्माक

चेन्नई.

कांचीपुरम और चेंगलपेट समेत 9 जिलों में 4 से 9 अक्टूबर तक शराब के ठेके बंद रहेंगे। इन जिलों में दो चरणों में 6 और 9 अक्टूबर को चुनाव होंगे। राज्य चुनाव आयोग के निर्देश पर सरकार ने गुरुवार को फरमान जारी किया कि इन जिलों में मतदान तिथि से 48 घंटे पहले ठेके बंद रहेंगे। इसी तरह मतगणना वाली तारीख 12 अक्टूबर को मयखानों को बंद रखा जाएगा।

चेंगलपेट, कांचीपुरम, वेलूर, रानीपेट, तिरुपत्तूर, तिरुनेलवेली, तेनकाशी, विल्लुपुरम और कल्लकुरिची में चुनाव होने है। 6 अक्टूबर को इन जिलों में मतदान होंगे तथा 9 अक्टूबर को शेष जिलों में रिक्त पदों के लिए चुनाव होगा।

चुनाव आयोग के निर्देश पर सरकार ने कहा कि 6 अक्टूबर को जिन जिलों में चुनाव है वहां के ठेके 4 अक्टूबर सुबह दस बजे से मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगे। इसी तरह नौ अक्टूबर को जहां-जहां चुनाव होने हैं वहां के ठेके 48 घंटे पहले बंद कर दिए जाएंगे। 12 तारीख को मतगणना के दिन मतगणना केंद्रों से पांच किमी के दायरे वाले सभी ठेकों को बंद रखा जाएगा।

बूथ पर्ची का वितरण
राज्य चुनाव आयुक्त वी. पलनीकुमार ने चुनाव समीक्षा बैठक में 37 जिलों के चुनाव अधिकारियों व कलक्टरों को निर्देश दिए कि बूथ पर्ची वितरण के त्वरित उपाय करें। पोलिंग बूथ में कोविड एसओपी की पूरी व्यवस्था रहे। मतदान केंद्र का अधिकारी और स्टाफ को कोविड प्रतिरोध टीके लग चुके हों।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो