scriptचिंता व प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं, प्लांट को लेकर सरकार का रूख साफ : जिला कलक्टर | No need to worry and demonstrate: District Collector | Patrika News

चिंता व प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं, प्लांट को लेकर सरकार का रूख साफ : जिला कलक्टर

locationचेन्नईPublished: Dec 26, 2018 01:32:23 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

कलक्टर ने कहा जैसा कि पहले ही कहा जा चुका है कि प्लांट को लेकर राज्य सरकार अपने निर्णय पर अटल रहेगी।

government,collector,district,demonstrate,plant,attitude,worry,

चिंता व प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं, प्लांट को लेकर सरकार का रूख साफ : जिला कलक्टर

तुत्तुकुड़ी. राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण द्वारा स्टरलाइट कॉपर प्लांट को संचालित करने की अनुमति दिए जाने के आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर हाईकोर्ट द्वारा यथास्थिति कायम रखने के आदेश के बाद स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से मुलाकात कर एनजीटी के आदेश का विरोध किया। महिलाओं और बच्चों ने जिला कलक्टर संदीप नंदूरी से मुलाकात कर इस बारे में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में स्थानीय लोगों ने कहा कि तमिलनाडु सरकार को स्टरलाइट प्लांट को फिर से नहीं खुलने देना चाहिए। ज्ञापन प्राप्त करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कलक्टर ने कहा जैसा कि पहले ही कहा जा चुका है कि प्लांट को लेकर राज्य सरकार अपने निर्णय पर अटल रहेगी। प्लांट को वापस नहीं खोलने दिया जाएगा। अपनी अगलीे कार्रवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की जाएगी। ऐसे में चिंता या किसी प्रकार का प्रदर्शन करने की कोई जरूरत नहीं है।
उल्लेखनीय है कि तुत्तुकुड़ी प्लांट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई गोलीबारी में 13 जने मारे गए थे। इसके बाद सरकार ने प्लांट को स्थाई रूप से बंद करने के आदेश जारी किए थे। कंपनी ने इस आदेश को एनजीटी में चुनौती दी थी। एनजीटी ने प्लांट के मुआयने के लिए विशेषज्ञों की समिति भेजी। समिति ने प्लांट संचालन के पक्ष में अपनी राय दी। उसके बाद एनजीटी ने हाल ही राज्य सरकार के प्लांट बंदी के आदेश को खारिज कर दिया था। एनजीटी ने स्टरलाइट को बंद करना ‘अन्यायपूर्ण’ बताया था। न्यायाधिकरण ने तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को निर्देश दिया कि 3 सप्ताह के भीतर कॉपर प्लांट को खोलने को लेकर नया आदेश जारी किया जाए। एनजीटी के इस आदेश को रद्द करने की मांग को लेकर तुत्तुकुड़ी निवासी सामाजिक कार्यकर्ता ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई। दायर याचिका पर हाईकोर्ट द्वारा यथास्थिति कायम रखने के आदेश दिए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो