scriptउम्मीदवारों की सूची में कोई वंशबेल की राजनीति नहीं : कनिमोझी | No rivalry in the list of candidates: Kanimozhi | Patrika News

उम्मीदवारों की सूची में कोई वंशबेल की राजनीति नहीं : कनिमोझी

locationचेन्नईPublished: Mar 19, 2019 01:14:23 am

डीएमके ने सोमवार को राज्य में 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची में वंशबेल की राजनीति से इनकार किया है और कहा है कि केवल…

No rivalry in the list of candidates: Kanimozhi

No rivalry in the list of candidates: Kanimozhi

चेन्नई।डीएमके ने सोमवार को राज्य में 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची में वंशबेल की राजनीति से इनकार किया है और कहा है कि केवल वफादार पार्टी कार्यकर्ताओं को ही टिकट दिया गया है। पार्टी की वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद कनिमोझी ने कहा जो लोग लंबे समय से पार्टी के साथ हैं उनको आगामी चुनाव लडऩे के लिए टिकट दिया गया है। कनिमोझी खुद दिवंगत पार्टी प्रमुख एम करुणानिधि की बेटी हैं और डीएमके का नेतृत्व अब उनके भाई एमके स्टालिन कर रहे हैं। दक्षिणी तमिलनाडु में तुत्तुकुडी निर्वाचन क्षेत्र से स्टालिन द्वारा अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद वे पहली बार लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगी।

सोमवार को कनिमोझी ने संवाददाताओं से कहा कि जो लोग लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, उनको ही मौका दिया गया है न कि किसी को बाहर से लाया गया है। उन्होंने कहा किसी को टिकट देने से इनकार करने की नौबत नहीं थी क्योंकि वह व्यक्ति राजनीतिक वारिस था। वे अपने आवास पर डीएमके सहयोगी एमडीएमके के संस्थापक वाइको के साथ पत्रकारों से बात कर रही थीं। परिवार से कनिमोझी के अलावा, पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री दयानिधि मारन और पार्टी के वरिष्ठ नेता दुरै मुरुगन के बेटे डीएम कदीर आनंद को मैदान में उतारा है।

एक अन्य वरिष्ठ नेता आरकाट एन. वीरासामी के पुत्र डॉ. कलानिधि वीरासामी को चेन्नई नॉर्थ से नामित किया है। इसके अलावा डीएमके विधायक और पूर्व मंत्री के. पोन्मुडी के बेटे गौतम सिगमनी को भी संसदीय चुनाव में टिकट दिया गया है।

कनिमोझी ने बताया कि पिछले साल 21 मई को स्टरलाइट विरोधी प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी, जीएसटी और विमुद्रीकरण चुनावी अभियान में उनके प्रमुख मुद्दे होंगे। वाइको ने कहा कनिमोझी लगभग एक लाख मतों के अंतर से शानदार जीत हासिल करेंगी। उन्होंने कहा वे 22 मार्च को तुत्तुकुडी से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे और डीएमके प्रमुख स्टालिन अपने दिवंगत पिता करुणानिधि के निर्वाचन क्षेत्र तिरुवारूर से चुनाव लड़ेंगे। तिरुवारूर उन 18 विधानसभा सीटों में से एक है जहां लोकसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव भी होना निर्धारित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो