scriptआरके नगर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू | Nomination of candidates for RK Nagar by-election | Patrika News

आरके नगर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू

locationचेन्नईPublished: Nov 30, 2017 10:56:20 pm

चुनाव आयोग द्वारा आरके नगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की घोषणा के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार से उम्मीदवारों का नामाकंन शुरू हो गया। सूत्रों के अन

Nomination of candidates for RK Nagar by-election

Nomination of candidates for RK Nagar by-election

चेन्नई।चुनाव आयोग द्वारा आरके नगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की घोषणा के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार से उम्मीदवारों का नामाकंन शुरू हो गया। सूत्रों के अनुसार कई उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र सौंपा।

इसी बीच एक उच्च अधिकारी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के सभी २५६ मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पुलिस आयुक्त (एडिशनल) जयरामन ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर आरके नगर में ११ चेक पोस्ट बनाए गए हैं और सख्ती से जांच के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। क्षेत्र की सीमा में आने वाले सात पुलिस स्टेशनों के इंस्पेक्टरों के नेतृत्व में टीमों का गठन कर सख्ती से निगरानी की जा रही है।

गौरतलब है कि इस साल अप्रैल में ही विधानसभा में उपचुनाव होना था लेकिन स्थानीय लोगों में रिश्वत बांटे जाने के आरोपों के बीच आयकर विभाग की छापेमारी के बाद चुनाव आयोग ने इसे रद्द कर दिया था। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्व.जे. जयललिता के निधन के बाद से आर. के. नगर विधानसभा सीट खाली पड़ा है।

आर.के. नगर में बदलाव लाने के मुद्दे पर भाजपा ने अभिनेता कमल हासन का किया स्वागत

बदलाव के लिए भाजपा किसी के साथ जुडऩे को तैयार

. आरके नगर उपचुनाव में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए भाजपा ने अभिनेता कमल हासन का स्वागत किया है। यहां संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन ने कहा कमल हासन ही नहीं बल्कि आरके नगर उपचुनाव में बदलाव लाने के लिए पार्टी किसी के साथ भी हाथ मिलाने को तैयार है।
डीएमके कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन के आरक्षण वाली टिप्पणी की सख्ती से आलोचना करते हुए उन्होंने कहा डीएमके ने अपने कई सालों के शासनकाल के दौरान पिछड़ी जाति के कल्याण के लिए कुछ भी नहीं किया।

अपने समय में कुछ नहीं करने वाले स्टालिन अब आरक्षण को लेकर राज्य और केंद्र सरकार पर टिप्पणी कर रहे हैं। भाजपा को सांप्रदायिक बताने वाले वीसीके अध्यक्ष तोल. तिरुमावलवन के बयान को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि अब धर्म की राजनीति करने वाले ही भाजपा की गलती निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

एआईएडीएमके की शासी परिषद आरके नगर उपचुनाव के लिए तय करेगी उम्मीदवार

राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की सोमवार को हुई बैठक में एआईएडीएमके के शासी परिषद को आरके नगर उपचुनाव के उम्मीदवार के नाम पर निर्णय लेने का अधिकार सौंपा गया। रायपेट्टा स्थित पार्टी मुख्यालय में इ. मधुसूदनन की अध्यक्षता और मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम की उपस्थिति में हुई बैठक में यह तय किया गया।

बैठक के बाद मुख्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि चुनाव आयोग से दो पत्ती चुनाव चिन्ह मिलने के बाद पहली बार हुए इस बैठक में भारी संख्या में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित हुए। बैठक में एआईएडीएमके की शासी परिषद को आरके नगर उपचुनाव के उम्मीदवार पर निर्णय लेने का अधिकार देने के साथ ही पांच दिसंबर को राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्व.जे.जयललिता की पहली पुण्यतिथि पर अन्ना स्टैच्यू से जयललिता स्मारक तक जूलुस निकालने का भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा २४ दिसंबर को एआईएडीएमके संस्थापक और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एम.जी रामचंद्रन का शताब्दी समारोह मनाने पर भी निर्णय लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो