scriptअर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को दिया निशुल्क शिक्षा का नामांकन-पत्र | Nominations of Free Education for Economically vulnerable Students | Patrika News

अर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को दिया निशुल्क शिक्षा का नामांकन-पत्र

locationचेन्नईPublished: Jul 15, 2019 05:40:44 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

बारहवीं की परीक्षा में अच्छे अंक पाने वालों को

Nominations of Free Education for Economically vulnerable Students

अर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को दिया निशुल्क शिक्षा का नामांकन-पत्र

वेलूर. यहां काटपाडी स्थित वीआईटी विशवविद्यालय में एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में राज्य के 32 जिलों से बारहवीं में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण करने वाले आर्थिक रूप से कमजोर लेकिन प्रतिभाशाली विद्याथियों को स्टार योजना के तहत नि:शुल्क बीटेक की शिक्षा के लिए नामांकन पत्र प्रदान किए गए। मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी माक्र्स व विवि के उपाध्यक्ष शेखर विश्वनाथन ने समारोह का उद्घाटन किए।

समारोह को संबोधित करते हुए शेखर विश्वनाथन ने कहा देश में काफी संख्या में विद्यार्थी उच्च शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। इसका मुख्य कारण प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के परिजनों का आर्थिक रूप से कमजोर होना है। इसे ध्यान में रखते हुए विवि हर वर्ष सभी जिलों से प्रतिभाशाली एक छात्र व एक छात्रा का चयन कर उनको नि:शुल्क उच्च शिक्षा प्रदान कर रहा है। विद्यार्थियों को तमिल मीडियम से पढऩे के कारण अंग्रेजी बोलने व समझने में परेशानी होती होगी लेकिन आप लोग रोज अंग्रेजी खबर पढ़ें, आपस में बातचीत करें। जल्द ही अंग्रेजी सीख लेंगे। अलग से अंग्रेजी सीखने के लिए कैम्पस में ही शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं। समारोह में मुख्य अतिथि माक्र्स ने विद्यार्थियों को नामांकन पत्र प्रदान किए। इस मौके पर विवि प्रशासनिक निदेशक संध्या पेंडा रेड्डी व उपकुपति डा.राजू भी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो