हिरासत में मौत पर पुलिस महानिदेशक को नोटिस

हिरासत में मौत पर पुलिस महानिदेशक को नोटिस

MAGAN DARMOLA | Publish: Jul, 14 2019 05:57:49 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

कडलूर जिले में पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति ने की थी आत्महत्या

चेन्नई. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने कडलूर जिले में पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की आत्महत्या के मामले में राज्य पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है। एनएचआरसी ने डीजीपी जे.के. त्रिपाठी को जारी किए नोटिस में छह सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आयोग ने तमिलनाडु डीजीपी को नोटिस जारी किया है, जिसमें जांच, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मामले की गई मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।आयोग ने स्पष्ट किया कि पुलिस कर्मियों की लापरवाही के कारण युवक की जान गई। जो मानव अधिकार का सरासर उल्लंघन है। उल्लेखनीय है कि मृतक को पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था। गुरुवार को इस 24 वर्षीय युवक की मौत हो गई। पुलिस ने दावा किया था कि युवक ने आत्महत्या की है।

निजी फाइनेंस कंपनी के मैनेजर समेत दो की मौत

पुदुकोट्टै. तिरुमंगलम-कोल्लम राजमार्ग पर शनिवार सुबह कार व लॉरी में हुई भिडं़त में एक निजी फाइनेंस कंपनी के मैनेजर समेत दो जनों की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार पुदुकोट्टै की फाइनेंस कंपनी में पांडिश्वरन मैनेजर था। कंपनी की ओर से पुदुकोट्टै व तिरुचि रीजन के प्रबंधकों को पर्यटन के लिए कुट्रालम भेजा गया। पांडिश्वरन कंपनी के अन्य मैनेजरों रमेश, सेंथिल कुमार, विजय कुमार व ख्वाजा मोहिद्दीन के साथ कार में शुक्रवार रात कुट्रालम पहुंचे। चारों ने केरल जाकर झरने में नहाने की सोची और अलसुबह कार लेकर निकल पड़े। मार्ग में तिरुमंगलम-कोल्लम मार्ग पर सेंकोट्टै के निकट केरल से आ रही एक लॉरी के साथ उनकी कार की सीधी टक्कर हो गई। भिड़ंत में पांडिश्वरन व रमेश जो आगे की सीट पर बैठे थे मौके पर ही मर गए। अन्य तीन घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। पूलीयूर पुलिस ने मौका मुआयना कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सेंथिल और विजय कुमार का तेनकाशी सरकारी अस्पताल और ख्वाजा मोहिद्दीन का तिरुनेलवेली अस्पताल में इलाज चल रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned