अब तांबरम नहीं जाती बस रूट संख्या 114

अब तांबरम नहीं जाती बस रूट संख्या 114

Mukesh Sharma | Publish: Aug, 12 2018 11:19:35 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

वर्षों से रेडहिल्स और तांबरम के बीच संचालित बस रूट संख्या ११४ की सेवाएं कोयम्बेडु तक सीमित कर दी गई है जिससे रेडहिल्स के आसपास...

चेन्नई।वर्षों से रेडहिल्स और तांबरम के बीच संचालित बस रूट संख्या ११४ की सेवाएं कोयम्बेडु तक सीमित कर दी गई है जिससे रेडहिल्स के आसपास के लोगों में मायूसी है। यात्रियों का कहना है कि पूर्व की डीएमके सरकार ने वर्ष २०११ में सत्ता में आते ही भारी संख्या में एमटीसी की बसें चलाई और दूरी और फेरे भी बढ़ाए लेकिन मौजूदा एआईएडीएमके सरकार के दूसरे कार्यकाल में एमटीसी ने किराया तो बढ़ाया लेकिन सेवा के नाम पर कुछ नहीं किया।

तिरुनीलकंठनगर निवासी करुणाकरण का कहना है कि मौजूदा एमटीसी का परिचालन भगवान भरोसे है। पहले रेडहिल्स से तांबरम तक जाने के लिए २१ रुपए चुकाने पड़ते थे लेकिन अब तांबरम तक वाली बस रूट संख्या ११४ की सेवा बंद कर दी गई है। अब रेडहिल्स से कोयम्बेडु तक जाने के लिए ३३ रुपए चुकाने पड़ते हैं और आगे के सफर के लिए अन्य बसों की सवारी करनी पड़ती है।

बस रूट संख्या ११४ की सेवाएं बंद होने से आर धनलक्ष्मी बेहद चिंतित हैं, वह कहती हैं कि उनका ऑफिस केके नगर में है। पहले वह बस रूट नम्बर ११४ से सीधा अशोक पिलर तक जाया करती थी, लेकिन पिछले एक साल से इस बस का संचालन वहां तक नहीं होने के कारण उन्हें कोयम्बेडु पहुंचने के बाद अन्य बसों की सवारी करनी पड़ती है। लिहाजा वह समय से ऑफिस नहीं पहुंच पाती है।

कदीरवेडु निवासी टी श्रीनिवासन कहते हैं कि मौजूदा सरकार और एमटीसी ने कई बसों की सेवाएं कम कर दी है, उन्होंने बताया कि पहले गिण्डी के लिए सी-७०, बसें संचालित होती थी, अब उसके बदले ११३ की बसें संचालित की जा रही है। ११३ की सभी बसें डीलक्स श्रेणी की हैं जिनका किराया चुकाना हम कम आय वालों के लिए मुश्किल होता है। उन्होंने मौजूदा सरकार को कोसते हुए कहा कि पहले प्रति दस मिनट पर तांबरम के लिए ११४ नम्बर की बसें मिल जाती थी, लेकिन पिछले एक साल से इसकी सर्विस में कम करके कोयम्बेडु तक कर दी गई है, जिसके कारण यात्रियों को बसें बदलने के अलावा किराया भी अधिक चुकाना पड़ता है।

रेटेरी निवासी बी अरुमगुम का कहना है कि ११४ नम्बर की बस सर्विस बंद होने से अव्वल तो लोगों को किराया दुगुना अदा करना पड़ता है, दूसरा कोयम्बेडु टर्मिनस से संचालित बसों में सीट नहीं मिलती। वहीं बस नम्बर ११४ के बंद होने के बारे में एमटीसी अधिकारी रेडहिल्स डिपो ने कुछ भी जबाव देने से इंकार किया। अधिकारी का कहना था कि किसी बस की सर्विस बंद होने की मुख्य वजह उक्त बस से कमाई कम होना ही हो सकता है।


केस-वन

पुरुषोत्तम तांबरम बस स्टैंड पर पिछले एक घंटे से बस रूट संख्या के इंतजार में हैं। उन्हें रेडहिल्स तक का सफर तय करना है। घंटा भर बीत जाने के बाद वह एमटीसी कर्मी से बस रूट संख्या ११४ के आने का समय पूछते हैं तो उन्हें बताया जाता है कि यह बस अब तांबरम से संचालित नहीं होती। अन्य रूट बसों से ही रेडहिल्स जाना होगा।

केस-टू

रजातीअम्मा (७६) वर्षीय वृद्धा आधे घंटे से वडपलनी बस स्टैंड पर बस रूट संख्या ११४ की इंतजार कर रही हैं, उन्हें क्रोमपेट तक का सफर करना है, लेकिन आधे घंटे तक प्रतीक्षा करने के बाद भी बस नहीं आई तो अन्य यात्रियों से पूछने पर पता उन्हें चला कि अब ११४ नम्बर की बस तांबरम तक संचालित ही नहीं होती।

Ad Block is Banned