scriptअब देश लूटने वालों को देना पड़ रहा हिसाब: मोदी | Now the country has to give money to the robbers: Modi | Patrika News

अब देश लूटने वालों को देना पड़ रहा हिसाब: मोदी

locationचेन्नईPublished: Feb 11, 2019 01:13:02 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भ्रष्टाचार और रक्षा सौदों में दलाली को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। मोदी ने कहा कि देश को लूटने वालों को आज हिसाब…

Now the country has to give money to the robbers: Modi

Now the country has to give money to the robbers: Modi

तिरुपुर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भ्रष्टाचार और रक्षा सौदों में दलाली को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। मोदी ने कहा कि देश को लूटने वालों को आज हिसाब देना पड़ रहा है। मोदी ने एक तरफ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम पर तंज किया तो दूसरी तरफ अपनी सरकार की सराहना करते हुए कांग्रेस के पूर्व नेता के. कामराज का भी उल्लेख किया। सत्तारुढ़ एआईएडीएमके के साथ गठजोड़ की चर्चाओं के बीच मोदी ने भाषण में सिर्फ एक बार विपक्षी डीएमके का जिक्र किया।

पेरुमनाल्लूर में भाजपा की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने राबर्ट वाड्रा का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग ये सोचते थे कि उनसे कभी पूछताछ नहीं होगी, वे आज अपनी लूट का हिसाब दे रहे हैं। यह देश में आया बदलाव है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सेना की छवि को भी नुकसान पहुंचाने का कोई अवसर नहीं छोड़ा। कांग्रेस के एक नेता ने थलसेना प्रमुख के लिए अनुचित शब्द का इस्तेमाल किया तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठाए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक तत्कालीन मंत्री ने थलसेना के तख्तापलट करने को लेकर आशंका जताई थी लेकिन हर कोई जानता है कि हमारी सेना ऐसा नहीं कर सकती पर इससे कांग्रेस की सोच झलकती है।

तमिलनाडु में बनेगा रक्षा कॉरिडोर

मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजग सरकार की सोच पूरी तरह अलग है। हम एक ऐसा भारत चाहते हैं जो रक्षा उत्पादन में पूरी तरह आत्मनिर्भर हो। साथ ही रक्षा बलों के पास देश के सीमाओं की सुरक्षा के लिए हर आवश्यक साजो-सामान हो।

मोदी ने कहा कि राजग सरकार ने ही देश में दो रक्षा कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया जिसमें से एक तमिलनाडु में भी बनेगा। इस कॉरिडोर से राज्य में उद्योगों के साथ निवेश बढ़ेगा। साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर और विकल्प भी बढ़ेंगे। मोदी ने कहा कि राजग सरकार भविष्य का भारत तैयार करना चाहती है जहां विकास के लिए समग्र दृष्टिकोण के साथ ही भावी पीढ़ी की बेहतरी के लिए कदम भी उठाएं जाएं। सभा से पहले मोदी ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम के 100 बिस्तर वाले अस्पताल, चेन्नई हवाई अड्डे के विस्तार और चेन्नई मेट्रो के पहले चरण के अंतिम खंड का उद्घाटन करने सहित कई विकास कार्यों का शुभारंभ किया।

कांग्रेस के लिए रक्षा क्षेत्र सिर्फ सौदे तक सीमित

मोदी ने कहा कि राजग सरकार की कार्यशैली पिछली सरकार से बिल्कुल अलग है। जिन लोगों को वर्षों तक देश पर शासन करने का मौका मिला, उन्होंने रक्षा क्षेत्र की उपेक्षा की। उनके लिए रक्षा क्षेत्र सिर्फ सौदों को अंजाम देने और अपने कुछ मित्रों को मदद पहुंचाने तक सीमित था। समुद्र से लेकर आकाश तक कांग्रेस का नाम कई रक्षा घोटालों से जुड़ा रहा है। कांग्रेस ने अपने शासनकाल में रक्षा क्षेत्र का आधुनिकीकरण नहीं होने दिया। मोदी ने कहा कि आखिर क्यों हर पकड़े जाने वाले दलाल का नाम किसी कांग्रेस नेता या उसके करीबियों से जुड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो