scriptअवैध पटाखा इकाई में विस्फोट से एक की मौत, सात घायल | One dead, seven injured in blast at illegal cracker unit in Tamil Nadu | Patrika News

अवैध पटाखा इकाई में विस्फोट से एक की मौत, सात घायल

locationचेन्नईPublished: Sep 10, 2021 05:59:58 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

जिले के वेम्बकोट्टै के थाइलपेट्टै में शुक्रवार सुबह एक अवैध पटाखा निर्माण इकाई में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो

अवैध पटाखा इकाई में विस्फोट से एक की मौत, सात घायल

अवैध पटाखा इकाई में विस्फोट से एक की मौत, सात घायल


विरुद्नगर. जिले के वेम्बकोट्टै के थाइलपेट्टै में शुक्रवार सुबह एक अवैध पटाखा निर्माण इकाई में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि सात अन्य लोग घायल हो गए। मृतक की पहचान षणमुगराज (60) के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि थाइलपेट्टै के एसबीएम स्ट्रीट निवासी बालमुरुगन नामक व्यक्ति के घर में अवैध तरीके से पटाखा इकाई का संचालन हो रहा था। यह घटना उस वक्त की है जब मजदूर पटाखों के निर्माण में लिप्त थे और रासायनिक मिश्रण के बीच कथित घर्षण के कारण विस्फोट हो गया।

 

घटना के बाद षणगुमराज गंभीर रूप से घायल हुआ तो उसे शिवकासी सरकारी अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इसके अलावा सेल्वमेरी (40), मुत्तुमुनीश्वरी (28), सुगंति (24), मुत्तुसेल्वी (36), सीता लक्ष्मी (38), बालमुरुगन (30) (घर का मालिक) और मुत्तुराज (40) नामक लोग घायल हो गए। घायलों को शिवकासी जीएच में भर्ती कराया गया है। विस्फोट की वजह से पटाखा इकाई पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

 


-दो महीनों से हो रही जांच
कलक्टर जे.मेघनाथ रेड्डी के नेतृत्व में जिला अधिकारियों के दस्ते द्वारा पिछले दो महीनों से ऐसी अवैध इकाईयों का नियमित निरीक्षण किए जाने के बावजूद यह दुर्घटना हुई। जून महीने में भी इसी गांव में अवैध पटाखा इकाई में हुए विस्फोट से एक गर्भवती महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई थी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो