तमिलनाडु: घर में बना रहे थे पटाखे, जोरदार विस्फोट में एक की मौत, सात घायल

पटाखों का निर्माण चल रहा था, जब रासायनिक मिश्रण के बीच कथित घर्षण के कारण यह घटना हुई।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 10 Sep 2021, 05:02 PM IST

विरुदनगर.

विरुदनगर जिला में शिवकाशी के नजदीक थायिलपट्टी गांव में शुक्रवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पटाखा इकाई को थायिलपट्टी गांव के एसबीएम स्ट्रीट निवासी बालमुरुगन (30) के घर में चलाया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार, पटाखों का निर्माण चल रहा था, जब रासायनिक मिश्रण के बीच कथित घर्षण के कारण यह घटना हुई।

मृतक की पहचान षणमुगराजा के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि षणमुगराजा ने घायल अवस्था में अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ा। वह 100 प्रतिशत झुलस चुका था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुछ लोग घर में अवैध रूप से पटाखा बनाने का काम कर रहे थे। इस दौरान घर्षण से विस्फोट हो गया। इस घटना में छह लोग घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया।

घायलों की पहचान सेल्वमारी (40), मुत्तुमुनेश्वरी (28), सुगंधी (24), मुत्तुसेल्वी (36), सीता लक्ष्मी (38), बालमुरुगन (30) (मकान मालिक) मुत्तुुराज (40) हुए। पांच महिलाओं समेत सभी घायलों का शिवकाशी सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तथा दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned