तमिलनाडु में वायरस से एक और मौत, राज्य के 37 में से 33 जिलों में मिले संक्रमित

One more death due to coronain Tamilnadu toll rises to 6: स्वास्थ्य सचिव डा. बीला राजेश ने कहा कि राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में सोमवार सुबह को 57 वर्षीया एक महिला की मौत हो गई जिसे गंभीर श्वसन संक्रमण के बाद भर्ती कराया गया था।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 06 Apr 2020, 09:31 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। राज्य के ३७ में से ३३ जिलों में संक्रमित मिल चुके हैं। सोमवार को अरियालूर जिले में ताजा मामला सामने आया है। कोरोना के चलते चेन्नई में ५७ वर्षीया महिला की मौत हो गई।

स्वास्थ्य सचिव डा. बीला राजेश ने कहा कि राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में सोमवार सुबह को 57 वर्षीया एक महिला की मौत हो गई जिसे गंभीर श्वसन संक्रमण के बाद भर्ती कराया गया था। उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मृतकों की छह हुई संख्या
राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब छह हो गई है। बीला राजेश ने पत्रकारों से कहा कि 21 सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में परीक्षण उपकरण लगाने का काम चल रहा है तथा केंद्र सरकार की अनुमति की प्रतीक्षा है। राज्य में पहले से 17 परीक्षण केंद्र हैं। इससे पहले राज्य में कोरोना वायरस के चलते पांच मौतें चेन्नई, विल्लुपुरम, तेनी में हो चुकी है। कोरोना वायरस से अबतक सबसे अधिक तीन मौतें चेन्नई में हुई है और सबसे अधिक मामले भी राज्य में चेन्नई में मिले है।

चेन्नई में 110 मामले
चेन्नई में सोमवार तक ११० मामले मिले है पिछले दो दिनों में महानगर में जमात के चलते संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। इनमें से अधिक जमाती है। प्रदेश में अब कुल संक्रमितों की संख्या ६२१ हो गई है। वहीं, प्रदेश में उपचार के बाद ८ लोग स्वस्थ हुए और इन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया।

चेन्नई के आठ इलाकों को सील कर दिया गया है। जिन इलाकों को सील किया गया है उनमें सबसे अधिक मामले जमात से आने वाले लोग है। आठ इलाके को पूरी तरह से सील किया जा चुका है लेकिन, फिर भी यहां कम्युनिटी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।

13वें दिन सूना
सोमवार को लॉकडाउन के 13वें दिन तमिलनाडु के अधिकांश शहर और कस्बे सूने रहे। लोगों घरों में रहे। उधर, जिन शहरों में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ी है, वहां कफ्र्यू लगाया गया है। ईरोड में सबसे अधिक लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। थाई नागरिकों के आने के बाद ईरोड़ में संक्रमण के मामलों में उछाल आया है।

युद्धस्तर पर काम जारी
राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद सरकार इससे निपटने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने सोमवार को राज्य के सभी जिला कलक्टरों के साथ वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के जरिए वायरस के प्रसार और चिकित्सा सुविधाओं की समीक्षा की। मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने चीन से एक लाख रैपिड टेस्ट किट खरीदने का आदेश दिया है। चीन से एक लाख रैपिड टेस्ट किट की खेप गुरुवार को आएगी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned