scriptतमिलनाडु में 38 फीसदी लोग ही पहन रहे मास्क | Only 38 percent people are wearing masks in Tamil Nadu | Patrika News

तमिलनाडु में 38 फीसदी लोग ही पहन रहे मास्क

locationचेन्नईPublished: Aug 12, 2021 04:47:05 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

धार्मिक स्थलों पर सामाजिक दूरी का कोई पालन नहीं होता।

तमिलनाडु में  38 फीसदी लोग ही पहन रहे मास्क

तमिलनाडु में 38 फीसदी लोग ही पहन रहे मास्क

चेन्नई. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव जे. राधाकृष्णन ने जनता की लापरवाही का उदाहरण देते हुए कहा कि तमिलनाडु में केवल 38 प्रतिशत लोग उचित मास्क पहनते हैं।

धार्मिक स्थलों पर सामाजिक दूरी का कोई पालन नहीं होता। भीड़ वाली जगह में अक्सर वे लोग ही जाते हैं जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है।
उन्होंने अनुरोध किया कि बिना वैक्सीनेशन के भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाएं। ऐसा करने से कोरोना एक्सपोजर का खतरा बढ़ जाएगा।

फुटपाथी दुकानदारों की समस्या

प्रशासन के समक्ष चिंता फुटपाथी दुकानदारों की है, जो नियम नहीं मानते। जे. राधाकृष्णन के अनुसार सड़क किनारे के 5 से 23त्न दुकानदार मास्क लगाते हैं।
ग्राहकों से भी नहीं कहते कि मास्क लगाएं। शॉपिंग मॉल और वाणिज्यिक परिसर इस लिहाज से ठीक हैं। लोग सावधान नहीं हुए तो सरकार संक्रमण को नहीं रोक सकेगी।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता की जरूरत है। इस महामारी के प्रति सोच में बदलाव लाने की आवश्यकता है। नो कोरोना और जीरो कोरोना का लक्ष्य हासिल करने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो