महाराष्ट्र में फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए विशेष ट्रेनों का करें संचालन: अलगिरी

अलगिरी ने मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी को पत्र लिख महाराष्ट्र में फंसे तमिलनाडु के प्रवासी कामगारो को वापस लाने की ओर special trains विशेष ट्रेन का संचालन करने के लिए दक्षिण रेलवे को सुझाव देने को आग्रह किया।

By: Vishal Kesharwani

Updated: 05 Jun 2020, 03:56 PM IST


-मुख्यमंत्री से किया आग्रह
चेन्नई. तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के.एस. अलगिरी ने मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी को पत्र लिख महाराष्ट्र में फंसे तमिलनाडु के प्रवासी कामगारो को वापस लाने की ओर विशेष ट्रेन का संचालन करने के लिए दक्षिण रेलवे को सुझाव देने को आग्रह किया। अपने पत्र में अलगिरी ने कहा धारावी और सायन कोलीवाड़ा में रहने वाले 75 प्रतिशत लोग तमिलनाडु के हैं और उनके पास महाराष्ट्र में अपने आवासीय पते के साथ आधार कार्ड है। परिस्थिति को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र सरकार लोगों की सहायता के लिए तमिलनाडु के लिए पांच विशेष ट्रेनों के संचालन को लेकर कदम भी उठा रही थी। वे लोग कम से कम तीन ट्रेनों का संचालन कर सकते हैं। लेकिन तमिलनाडु सरकार और दक्षिण रेलवे को संदेश हो रहा है कि वे तमिलनाडु के मजदूर हैं या नहीं क्योंकि उनका आधार कार्ड वहां के पते पर है। सरकार का इस तरह का दृष्टिकोण काफी चौकाने वाला है।

 

-आधार कार्ड होने पर भी

उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र का आधार कार्ड होने पर भी अन्य किसी राज्य ने अपने मजदूरों को वापस लाने से इंकार नहीं किया है। इतना ही नहीं बल्कि किसी अन्य राज्य ने मजदूरों से उनके संबंधित राज्य के नागरिक हो या नहीं को लेकर भी सवाल नहीं किया। लेकिन तमिलनाडु सरकार इस बात को लेकर ही लोगों को समस्या में डाल रही है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में रहने वाले काफी तमिल दिहाड़ी मजदूरी कर अपना पालन पोषण करते हैं। राज्य सरकार को उनकी समस्याओं पर विशेष ध्यान देते हुए तत्काल कदम उठाना चाहिए। उन्होंने सरकार और दक्षिण रेलवे से उनके आधार पर ध्यान देने के बजाय उनको वापस लाने को लेकर विशेष ट्रेन चलाने का आग्रह किया।

Corona virus COVID-19 COVID-19 virus
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned