अम्मा की समाधि पर नीट का विरोध

Mukesh Sharma

Publish: Sep, 06 2017 10:40:00 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
अम्मा की समाधि पर नीट का विरोध

अरियलूर निवासी अनीता के आत्महत्या के बाद नीट के विरोध में उतरे विद्यार्थियों को मरीना बीच पर जाने से रोकने के लिए सख्ती से निगरानी के बावजूद छात्रों क

चेन्नई।अरियलूर निवासी अनीता के आत्महत्या के बाद नीट के विरोध में उतरे विद्यार्थियों को मरीना बीच पर जाने से रोकने के लिए सख्ती से निगरानी के बावजूद छात्रों का एक समूह बुधवार को मरीना बीच पर पहुंचा और प्रदर्शन किया। साथ ही युवाओं ने गिंडी के कथिपारा सहित राज्य के अन्य हिस्सों में भी प्रदर्शन कर नीट का विरोध किया।

सूत्रों के अनुसार राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जे.जयललिता की समाधि पर जाने का बहाना बनाकर छात्र मरीना बीच पर पहुंचे और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। अनीता की मौत का केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए छात्रों ने नारेबाजी कर नीट पर छूट की मांग की। माहौल को ध्यान में रखते हुए कुछ उच्च पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और छात्रों को शांत कराने की कोशिश की। लेकिन फिर भी जब वहां से छात्र जाने को तैयार नहीं हुए तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया। हालांकि हिरासत में लिए गए सभी विद्यार्थियों को शाम तक रिहा कर दिया गया।


इससे पहले प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि नीट पूरी तरह से एकतरफा और तमिलनाडु के छात्रों की रूचि के खिलाफ है, ऐसे में इसे तत्काल में खत्म करना चाहिए। उल्लेखनीय है कि नीट मुद्दे से दुखी होकर कथित तौर पर शुक्रवार को दलित छात्रा अनीता द्वारा उठाए गए आत्महत्या जैसे कदम के तुरंत बाद मरीना बीच पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। हालंाकि सोमवार को सुरक्षा में कमी की गई थी लेकिन फिर भी अधिकारियों द्वारा लोगों की आवाजाही पर नजर रखी गई थी विशेषकर युवाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा था।

नीट परीक्षा के विरोध में विद्यार्थियों ने निकाली रैली

छात्रा अनिता द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद राज्यभर में नीट का विरोध अब तेज हो गया है। बुधवार को चेन्नई, वेलूर सहित कई जिलों में विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया और रैली निकाली। वेलूर में वूरीश कॉलेज के सैकड़ों विद्यार्थियों ने नीट परीक्षा के खिलाफ रैली निकालकर प्रदर्शन किया। इसके आलावा बागायम स्थित राजकीय मुत्थुरंगम आट्र्स कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी नीट के विरोध में वेलूर-तिरुवण्णामलै मार्ग पर धरना दिया।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned